- तैयारियों को अन्तिम रुप देने में जुटे अधिकारी

- देर रात तक चलता रहा मीटिंग का दौर और रंगाई-पुताई का काम

आगरा। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ आज शहर में रहेंगे। बतौर सीएम ये उनका पहला दौरा है। मुख्यमंत्री सचिवालय से जिला प्रशासन को दौरा संबंधी कार्यक्रम मिल चुका है। लिहाजा शनिवार को जिले के पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी मीटिंग और तैयारियों में जुटे रहे। देर तक रंगाई-पुताई के साथ बुकलेट अपडेट की गईं।

एयरपोर्ट से सर्किट हाउस तक जायजा

सीएम के आगमन से पहले पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने खेरिया एयरपोर्ट से सर्किट हाउस तक सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। रोड से अतिक्रमण और बिजली के तारों को हटवाया। सीएमओ को रोड पर मेडीसिन से लैस एंबूलेंस तैयार रखने को कहा है। महाप्रबंधक जल संस्थान, सहायक निदेशक विद्युत सुरक्षा और टोरंट जीएम को व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। सदर तहसीलदार को एयरपोर्ट पर दो घंटे पहले पहुंचकर बुके और चाय-नाश्ते की व्यवस्था के निर्देश दिए। खेरिया एयरपोर्ट पर सीएम योगी आदित्यनाथ का स्वागत कमिश्नर के। राम मोहन राव, डीएम गौरव दयाल, आईजी सुजीत पांडे, डीआईजी महेश कुमार मिश्र और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश चंद्र दुबे मौजूद रहेंगे।

सुरक्षा टीमों ने डाला सर्किट हाउस में डेरा फोटो

सीएम के सुरक्षा दस्ते की आधा दर्जन टीमों ने सर्किट हाउस में डेरा डाल दिया है। इस दौरान टीमों ने कई स्थानों पर चेकिंग की। सुरक्षा की बिन्दुओं की गहनता से पड़ताल की। खुफिया एजेंसी, एंटी माइंस, बीडीएस, स्पेशल ब्रांच की सक्रियता बढ़ी रही। सीएम योगी आदित्यनाथ आतंकियों के टारगेट पर होने की वजह से एंटी टेररिस्ट और एंटी माइंस टीम ने कई स्थानों पर चेकिंग की।

यूं रहेगी सीएम की सिक्योरिटी

सीएम के सुरक्षा दस्ते में छह एनएसजी नेशनल सिक्युरिटी गार्ड कमांडो और 20 जेड प्लस सुरक्षा के जवान कवर करेंगे। सीएम के कार काफिले के आगे फ्लीट में जवानों से लैस एस्कॉर्ट दौड़ेगा।