कटिंग दिखाकर दूर कर रहे क्वॉइन का भ्रम

By: Inextlive | Publish Date: Sun 13-Aug-2017 07:41:22
A- A+
कटिंग दिखाकर दूर कर रहे क्वॉइन का भ्रम

- सिक्कों के लेन देन को लेकर शॉपकीपर्स कर रहे कस्टमर्स को अवेयर

- सिटी में कई दुकानदारों ने लगाई है अपने दुकानों पर DJ i next में छपी खबर की कटिंग

सिक्कों के लेनदेन को लेकर आ रही दिक्कतों और आरबीआई की गाइड लाइन को लेकर बैंक अधिकारियों में भ्रम की स्थिति ने हर किसी को पशोपेश में डाल दिया है। यही वजह है कि व्यापारियों और पब्लिक के बीच सिक्कों को लेकर काफी अफवाह है। न लेने पर नौबत मारपीट से लेकर मुकदमे बाजी तक पहुंच जा रही है। डीजे आई नेक्स्ट ने इस समस्या को काफी प्रमुखता से उठाया था। बैंक अधिकारियों को आरबीआई के रूल्स की जानकारी दी। नतीजा यह निकला कि शहर में डीजे आई नेक्स्ट में इस समस्या की छपी खबर की कटिंग को कई दुकानदार अपनी दुकानों पर चस्पा कर सिक्कों के लेन- देन को लेकर लोगों को अवेयर कर रहे हैं। यदि किसी कस्टमर को क्वॉइन को लेकर भ्रम है तो उसे आई नेक्स्ट की कटिंग दिखाकर दूर कर रहे हैं.

कबीरचौरा से लंका तक

मंडलीय हॉस्पिटल के बाहर चाय की दुकान पर आई नेक्स्ट की कटिंग चस्पा की गई है। चाय- पान के लिए आने वाले कस्टमर्स यदि सिक्कों की कोई बात करते हैं तो तुरंत दुकानदार उन्हें आई नेक्स्ट की कटिंग पढ़ने की तरफ इशारा करते हैं। अस्सी स्थित वीरेंद्र भाई टी स्टॉल पर आई नेक्स्ट में छपे सिक्कों की हर खबर को दुकान के बाहर चस्पा किया गया है। यदि कोई कस्टमर सिक्का लेने से इनकार करता है तो वीरेंद्र भाई तुरंत उसे आई नेक्स्ट की कटिंग पढ़ाते हैं। लंका पर गिफ्ट आइटम्स की शॉप चलाने वाले पवन कुमार सिक्कों के लेनदेन को लेकर काफी परेशान थे। आई नेक्स्ट की सिक्कों से जुड़ी खबर की कटिंग पवन अपने दुकान पर चस्पा कर लिए है। लहरतारा में फूल माला की दुकान चलाने वाले कल्लू भी डीजे आई नेक्स्ट की कटिंग दुकान पर चस्पा कर कस्टमर का भ्रम दूर कर रहे हैं।

सिक्कों पर मंथन आज

सिक्कों को लेकर दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ऑफिस नदेसर में क्फ् अगस्त को परिचर्चा का आयोजन किया गया है। दोपहर साढे़ बारह बजे आयोजित परिचर्चा में शहर के विभिन्न व्यापार प्रतिनिधिमंडल से जुड़े व्यापारी और यूनियन बैंक के एलडीएम रंजीत सिंह सहित प्रशासनिक अधिकारी और पब्लिक भी शामिल रहेंगे.

inextlive from Varanasi News Desk