delete

कानपुर में कोल्ड स्टोरेज की बहुमंजिला बिल्डिंग गिरी, खतरनाक गैस रिसाव के बीच 30 से अधिक मजदूर दबे

By: Inextlive | Publish Date: Wed 15-Mar-2017 05:02:15
- +
कानपुर में कोल्ड स्टोरेज की बहुमंजिला बिल्डिंग गिरी, खतरनाक गैस रिसाव के बीच 30 से अधिक मजदूर दबे
यूपी के कानपुर शहर में बिल्‍डिंग हादसों को सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। कुछ दिन पहले एक सपा नेता की अवैध बिल्डिंग की गिरने से तमाम मौते हुई थीं। आज कानपुर के शिवराजपुर में एक कोल्‍ड स्‍टोरेज की बहुमंजिला बिल्‍डिंग उस समय धराशाई हो गई, जब उसमें निर्धारित सीमा से अधिक आलू को स्‍टोर करने की कोशिश की गई। हादसे के बाद 40 के करीब मजदूर बिल्‍डिंग के मलबे में दबे हुए हैं।

कानपुर में शिवराजपुर के मणिपालपुर इलाके में एक कई मंजिला कोल्‍ड स्‍टोरेज की भारी भरकम बिल्‍डिंग पूरी तरह से धराशाई हो गई। खेतों के बीच बने इस कोल्‍ड स्‍टोरेज में हाल ही मे दो नए स्‍टोर चेंबर बनाए गए थे। आलू की जबरदस्‍त पैदावार के बीच कोल्‍ड स्‍टोर में भारी मात्रा में आलू का स्‍टाक मौजूद था और लगातार आलू की लोडिंग जारी थी। इसी बीच तेज आवाज के साथ पूरी बिल्‍डिंग जमीन पर आ गई। हादसे के बाद बिल्‍डिंग के मलबे से अमोनिया गैस रिसने से चारो ओर चीख पुकार मची हुई है। घटनास्‍थल के आसपास भारी संख्‍या में लोग मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें- इस लड़के ने कहा पीएम मेरे लिए काम करते हैं, मोदी ने दिया ये जवाब

शिवराजपुर के कटियार कोल्‍ड स्‍टोरेज में इस समय काफी संख्‍या में मजदूर आलू की लोडिंग के काम में लगे थे। जानकारी के मुताबिक कूलिंग के लिए इस्‍तेमाल होने वाली अमोनिया गैस का सिलेंडर फटने से लोडेड बिल्‍डिंग गिर गई। सूत्रों ने बताया कि इस समय बिल्‍डिंग के मलबे के नीचे करीब 40 मजूदर दबे हुए हैं, जिनमें से ज्‍यादातर बिहार से आए हुए बताए जा रहे हैं।

यह भी देखें- खिलाड़ी जिसने पूर्व प्रेमिका का शव कुत्तों को खिला दिया

शिवराजपुर में हुए इस बड़े हादसे के बाद पूरा जिला प्रशासन हरकत में आ गया है। कानपुर के सबसे बड़े हॉस्‍पिटल हैलट अस्‍पताल को एलर्ट पर रखा गया है ताकि हादसे में हताहत लोगों का जल्‍दी से जल्‍दी इलाज किया जा सके। आसपास के खेतों में काम कर रहे किसानों के अनुसार मलबे में से अमोनिया गैस रिसने के कारण बचाव कार्य धीमी गति से ही हो पा रहा है। पुलिस के जवान तेजी से अपना काम नहीं कर पा रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें- ट्रेन के नंबर में छिपी होती है यह जानकारी, जान लो काम आएगी

National News inextlive from India News Desk