RANCHI : रांची नगर निगम में खेमेबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। वार्ड नंबर 44 की पार्षद उर्मिला यादव के सस्पेंशन को लेकर डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय के नेतृत्व में तमाम पार्षदों ने मेयर आशा लकड़ा के खिलाफ मोर्चा खोला दिया है। डिप्टी मेयर का आरोप है कि मेयर ने अपने पावर का गलत इस्तेमाल कर पार्षद उर्मिला देवी को निगम की बोर्ड मीटिंग से सस्पेंड किया है। अगर 17 मई की बोर्ड मीटिंग में उन्हें शामिल नहीं होने दिया जाता है तो वे इसका बायकॉट करेंगे।

प्रॉसिडिंग से जुड़ा है मामला

रांची नगर निगम में बुधवार को बोर्ड की बैठक बुलाई गई है। इस बाबत प्रॉसिडिंग की फाइल मेयर आशा लकड़ा, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय समेत सभी पार्षदों और अधिकारियों को 72 घंटे पहले भेजा जा चुका है, लेकिन वार्ड 44 की पार्षद को प्रोसीडिंग की फाइल नहीं भेजी गई। उन्हें बोर्ड की बैठक में आने के लिए भी कोई सूचना नहीं दी गई है। इस मामले को पार्षदों ने गंभीरता से लिया है और वे पार्षद उर्मिला यादव के समर्थन में उतर आए हैं।

60 दिनों के लिए सस्पेंड हैं पार्षद उर्मिला

निगम की स्टैंडिंग कमिटी की बैठक में पार्षद उर्मिला यादव ने मेयर पर शोषण करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद मेयर ने 8 अप्रैल को उर्मिला यादव को 60 दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया था। इसके बाद भी वह 26 अप्रैल को बोर्ड की बैठक में शामिल हुई थी। जहां मेयर ने इसका विरोध भी किया था। इसके बाद पार्षदों ने काफी हंगामा किया था तो उर्मिला यादव को मीटिंग में शामिल होने दिया गया था। उसके अगले ही दिन 27 अप्रैल को मेयर ने नगर आयुक्त को पत्र लिखकर नियम संगत कार्रवाई करने का आदेश दिया था।