AGRA (30 Dec.): जानलेवा हुई सर्दी ने गुरुवार रात दो जिंदगियां ले लीं। जयपुर से लौट रहे फेरी वाले का शुक्रवार को एत्मादपुर में दुकान के सामने शव पड़ा मिला। बसई जगनेर के गुगामद गांव में खेत पर सोने गए किसान की ठंड से हालत बिगड़ गई। अस्पताल में गुरुवार रात उसकी मौत हो गई। पिनाहट में ट्रक के डाले पर सोता क्लीनर सुबह मृत मिला।

फेरी लगाने का करता है काम

मूल रूप से फीरोजाबाद थाना पचोखरा नगला सिंघी निवासी 60 वर्षीय नूरा पुत्र हुर्ज जयपुर में अपने बेटे और सगे संबंधियों के साथ सामान की फेरी लगाने का काम करता था। गुरुवार को वह जयपुर से अपने घर नगला सिंघी थाना पचोखरा टूंडला वापस लौट रहा था। तभी अपने एक मित्र से मिलने के लिए वाहन से एत्मादपर उतर गया।

नशे की हालत में घूमते हुए देखा

स्थानीय नागरिकों के मुताबिक बताया जा रहा है, कि वृद्ध नूरा काफी नशे में था। गुरुवार की शाम सड़क किनारे घूम रहा था। कस्बा एत्मादपुर इलाके के नए बस स्टैंड स्थित नशे में धुत वृद्ध की मौत हो गई। पुलिस को मृतक की जेब से पर्स मिला। पर्स में उसका आधार कार्ड आदि सामान था। थाने पर मृतक के परिजन भी आ गए। नूरा का शव लेने की बोल रहे थे। इस दौरान कुछ राजनीतिक लोग भी मामले में हस्तक्षेप करने पहुंच गए, लेकिन किसी की न चली और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

ठंड से पहले हालत बिगड़ी फिर मौत

उधर, बसई जगनेर के गुगामद गांव निवासी 55 वर्षीय बच्चू सिंह पुत्र ज्योति सिंह बुधवार रात को ोत पर सोने के लिए गए थे। रात में ही उनकी ठंड से हालत बिगड़ गई। परिजन उन्हें अस्पताल ले गए। गुरुवार रात को उनकी मौत हो गई। एसडीएम श्याम लता आनंद का कहना है कि किसान को टीबी और दमा की बीमारी थी। मौत का कारण बीमारी है।

ट्रक की छत पर सोने से क्लीनर मरा

पिनाहट के छदामीपुरा निवासी 45 वर्षीय देशराज अपने चाचा जयसिंह के ट्रक पर क्लीनर थे। गुरुवार रात आलू से ारा ट्रक लाकर देशराज ने अपने घर के दरवाजे के बाहर ाड़ा करवा लिया। खाना खाकर रात को आलू की रावाली के लिए वह ट्रक की छत पर सो गए। सुबह काफी देर तक जब ट्रक से उतरकर नहीं आए, तो परिजनों ने जाकर देखा। कंबल में देशराज मृत मिले।