- नए साल के फ‌र्स्ट वीक तक शून्य डिग्री भी जा सकता है टेंपरेचर

- मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो नए साल से और बढ़ेगी ठंडक

- सात दिन तक लगातार गिरता रहेगा पारा, सड़क पर घूमना लोगों के लिए खतरनाक

patna@inext.co.in

PATNA : फिलहाल ठंड की दस्तक आपके हाड़-मांस को और भी हिला देने वाली है. क्योंकि पछुआ हवा की वजह से लगातार ठंड बढ़ती ही जा रही है. दिसंबर से लेकर जनवरी फ‌र्स्ट वीक तक इसका असर दिखेगा, साथ ही नए साल की दस्तक के साथ ही ठंड का पारा और भी गिरने जा रहा है. मौसम विभाग के सोर्सेज की मानें तो न्यू इयर के फ‌र्स्ट वीक में टेंपरेचर काफी नीचे आने वाला है. इस बार फ‌र्स्ट वीक से ही पारा शून्य डिग्री तक भी पहुंच सकता है. क्योंकि जिस रफ्तार से पारा गिर रहा है उससे यही लग रहा है कि इस बार तेज हवा की वजह से लगातार पारा गिरता ही चला जाएगा. दिसंबर फ‌र्स्ट वीक से ही जिस तरह से पारा गिरा है वो चौंकाने वाला है. आज की डेट में सात से आठ डिग्री तक टेंपरेचर पहुंच जा रहा है.

मंथ के लास्ट तक गिरता जाएगा टेंपरेचर

फिलहाल हवा की वजह से दोपहर के बाद से शहर का टेंपरेचर लगातार गिरता ही चला जाएगा. इस मंथ के लास्ट तक टेंपरेचर पांच से छह डिग्री तक पहुंचने वाला है. मौसम विभाग के डायरेक्टर एके सेन ने बताया कि सात दिनों के टेंपरेचर का फोरकास्ट किया जाता है, लेकिन हवा के रुख के मुताबिक कुछ अंदाज लगाया जा सकता है. इसलिए जो भी घरों से बाहर निकलें वो सबेरे लौटकर आएं, वरना दोपहर के बाद से कंडीशन खराब होती चली जाएगी. अगर लापरवाही बरती गयी तो परेशानी बढ़ सकती है.

सेहत पर बुरा असर दे सकता है मौसम

मौसम विभाग के पूर्वानुमान और दोपहर के बाद बढ़ रही ठंड का सीधा असर आपकी सेहत पर पड़ सकता है. नालंदा मेडिकल कॉलेज के डाक्टर संजय कुमार ने बताया कि ठंड की वजह से लूज मोशन और कोल्ड अटैक का खतरा रहता है. कार्डियक, अस्थमेटिक और बच्चों को थोड़ा बचाकर रखने की जरूरत है.

छह दिनों तक ऐसा रहेगा टेंपरेचर

डेट - मिनिमम - वेदर फोरकास्ट

ख्क् दिसंबर - 8 - फॉग

ख्ख् दिसंबर - 9 - फॉग

ख्फ् दिसंबर - 9 - फॉग

ख्ब् दिसंबर - 8 - फॉग

ख्भ् दिसंबर - 8 - फॉग

ख्म् दिसंबर - 7 - फॉग