- आज सेकेंड फेज के सीट एलॉटमेंट के बाद कॉलेज सीधे ले सकेंगे एडमिशन

- एलयू ने कॉलेजों से खाली सीटों की मांगी जानकारी

LUCKNOW :

एलयू की ओर से आयोजित ज्वॉइंट बीएड एडमिशन के लिए अब कॉलेजों को डायरेक्ट सीटें भरने का चांस मिलेगा। बीएड एडमिशन की पूल काउंसिलिंग खत्म हो गई है। गरुवार को पूल काउंसिलिंग के सेकंड फेज की सीट एलॉट की जाएंगी। इसके बाद भी जिन कॉलेजों में सीटें खाली रहेंगी, वहां डायरेक्ट एडमिशन कॉलेज लेंगे। यह जानकारी स्टेट बीएड एडमिशन कोऑर्डिनेटर प्रो। नवीन खरे ने दी।

केवल इनको डायरेक्ट एडमिशन

प्रो। खरे ने बताया कि खाली सीटों को भरने के लिए उन्हीं स्टूडेंट को डायरेक्ट एडमिशन का चांस मिलेगा जिनकी एंट्रेंस एग्जाम में रैंक आई है और जो दोनों फेज की काउंसिलिंग में शामिल हुए हैं। कॉलेजों को अपनी सीटों की स्थिति कॉलेज के नोटिस बोर्ड, वेबसाइट व लोकल अखबारों में प्रकाशित करनी होगी। साथ ही कॉलेज स्टूडेंट की सूची तीन दिन के अंदर एलयू को भेजेंगे। एडमिशन के बाद कॉलेज अपने यहां प्रवेश लेने वाले कैंडिडेट्स की एक सूची एलयू को upbed2017.helpline@gmail.com पर वेरिफिकेशन के लिए मेल करेंगे।

कल से वापस लें ड्राफ्ट

प्रो। खरे ने बताया कि जिन कैंडिडेट्स को पूल काउंसिलिंग के बाद भी सीट नहीं मिली है वे अपना कॉलेज फीस वाला 51,250 रुपये का ड्राफ्ट कल से 16 जुलाई के बीच वापस ले सकते हैं। ड्राफ्ट उन्हें उनके काउंसिलिंग सेंटर पर ही मिलेगा। साथ ही जिन कैंडिडेट्स को पहले फेस की काउंसिलिंग में सीट एलॉट नहीं हुई वो भी अपना 5,000 रुपये का बैंक ड्राफ्ट अपने काउंसिलिंग केन्द्रों से कल से वापस ले सकते हैं।