- मेयर ने जल्द जांच रिपोर्ट सौंपने के दिए निर्देश

- कलेक्शन एजेंट्स ने ठिकाने लगाया था लाखों का यूजर चार्ज

DEHRADUN: राजधानी देहरादून में कूड़ा कलेक्शन के नाम पर वसूले जाने वाले लाखों रुपए के यूजर चार्ज में हुए गोलमाल पर अब मेयर एक्शन में आ गए हैं। ऐसे में आधा दर्जन से ज्यादा कलेक्शन एजेंट्स पर गाज गिरनी तय है। मेयर ने मामले में जांच कमेटी को रिपोर्ट जल्द से जल्द सौंपने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि यह पूरा मामला कूड़ा कलेक्शन के नाम करीब ब् से भ् लाख रुपए के घपले का है। निगम की बोर्ड बैठक में यह मुद्दे उठने पर मेयर ने इस पर जल्द एक्शन लेने का भरोसा दिलाया है।

कलेक्शन में था लाखाें का अंतर

दरअसल, नगर निगम की डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन के लिए प्रत्येक घर से वसूले जाने वाले यूजर चार्ज में बड़ी गड़बड़ी की बात कई दिनों से सामने आ रही थी। बीते सोमवार को नगर निगम के सभी म्0 वा‌र्ड्स में यूजर चार्ज वसूलने वाले एक निजी कंपनी के एजेंट ने इस पूरे मामले की पोल खोली थी। नगर निगम पहुंचे सभी एजेंट्स ने अधिकारियों के सामने पहले तो अपने पिछले तीन महीने की सैलरी की बात कही। मामले में जब कारणों को जानने की कोशिश की गई तो पता चला था कि जुलाई महीने की तुलना में अगस्त माह के यूजर चार्ज की राशि में करीब ब् लाख का अंतर आ रहा है। इतना ही नहीं, सितंबर माह के लाखों रुपये के कलेक्शन का अभी तक कोई अता पता नहीं है। इसके बाद नगर आयुक्त ने मामले में जांच के आदेश दिए थे।

मेयर ने मांगी रिपोर्ट

यूजर चार्जेस के लाखों की रकम के गोलमाल की बात सामने आने से सोमवार को नगर आयुक्त नितिन भदौरिया ने मामले की प्रारंभिक जांच नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा। कैलाश गुंज्याल और वशिष्ठ पशु चिकित्सा अधिकारी डा। विवेकानंद सती को सौंप दी थी। लेकिन सोमवार को बोर्ड बैठक में हंगामे के बाद मेयर विनोद चमोली ने खुद मामले में सीधा दखल देते हुए, जल्द एक रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए। मेयर ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामले में कुछ एजेंट्स की मिलीभगत नजर आ रही है जिनपर रिपोर्ट आने के बाद तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

एक बार जांच रिपोर्ट आ जाए तो, कुछ कलेक्शन एजेंट पर कार्रवाई निश्चित है। मामले में किसी भी दोषी को बक्शा नहीं जाएगा।

विनोद चमोली, मेयर देहरादून