बरेली कॉलेज में वाहनों की इंट्री पर रोक नहीं लगा पाया प्रॉक्टोरियल बोर्ड

कॉलेज बस करता है रोकने का दिखावा

BAREILLY: बरेली कॉलेज कैंपस में वाहनों की इंट्री पर लगाम नहीं लगा पा रहा है। इस समय कॉलेज में यूजी व पीजी में एडमिशन प्रोसीजर चल रहा है। साथ ही मार्कशीट लेने के लिए बड़े पैमाने पर स्टूडेंट्स भी कैंपस पहुंच रहे हैं। ऐसे में स्टूडेंट्स की अच्छी खासी भीड़ रहती है। स्टूडेंट्स लीडर्स वाहनों के साथ बेधड़क इंट्री कर रहे हैं, लेकिन कॉलेज का प्रॉक्टोरियल बोर्ड इन को रोक नहीं पा रहा है। कुछ देर के लिए वे वाहनों को रोकने का दिखावा करते हैं लेकिन बाद में कैंपस में वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाती है। ट्यूजडे को भी प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने स्टूडेंट्स लीडर्स के वाहनों को रोकने की कोशिश की लेकिन वे उनके रोके नहीं रुके।

पहले रोका बाद में जाने दिया

कैंपस में स्टूडेंट्स लीडर्स बेधड़क वाहनों को लेकर घूमते रहते हैं। इनमें से कई तो बाहरी भी हैं। बाइक के अलावा लग्जरी वाहन लेकर भी घूमते हैं। कैंपस में स्टूडेंट्स के बीच स्पीड में बाइक लेकर जाते हैं, जिससे अराजक जैसी स्थिति पैदा हो जाती है। इसको रोकने के लिए कई बार हंगामा हो चुका है। ट्यूजडे को प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने इन वाहनों को रोकने की कोशिश की। चीफ प्रॉक्टर डॉ। अजय शर्मा ने कैंपस में इंट्री करने वाहनों को गेट पर रोका। जो नॉर्मल स्टूडेंट्स थे वे तो वापस लौट गए लेकिन स्टूडेंट्स लीडर्स कैंपस के अंदर जाने पर अड़े रहे। उनको काफी देर तक खड़ा रखा लेकिन बाद में उन्होंने खुद ही उन्हें जाने दिया।

वाहन पास का पता नहीं

वाहनों की इंट्री पर हुए बवाल पर कॉलेज ने वाहनों का पास बनाने की व्यवस्था लागू करने का डिसिजन लिया था। इसके अंतर्गत टीचर्स समेत चुनिंदा लोगों के वाहनों को ही इंट्री देने के लिए कहा गया। इस व्यवस्था का अभी तक पता कोई अता-पता नहीं। हालांकि कॉलेज कह रहा है कि खाका तैयार है और वाहन पास भी तैयार कर लिया गया है लेकिन इस व्यवस्था को कब लागू करेंगे उसका कोई जवाब नहीं मिल रहा है।