PATNA : छात्रों का रोष दूसरे दिन भी पटना विश्वविधालय के कॉलेजों में रूटीन क्लास रूम की पढ़ाई को बाधित रखा। छात्र दूसरे दिन भी हंगामा करते रहे और जबरन क्लासरूम बंद कराया। इसके कारण शिक्षकों और क्लास करने आए छात्रों में भी दहशत का माहौल हो गया है।

छात्र और शिक्षक सुबह में नियमित क्लास के लिए विभिन्न विभागों में पहुंच गए थे, लेकिन जबरन छात्रों के एक समूह ने क्लास को बंद करा दिया। शिक्षकों ने इस मामले को गंभीर मानते हुए प्रतिरोध करने का साहस नहीं जुटा सके। जिसकी वजह से दिनभर कैंपस में सन्नाटा पसरा रहा।

छात्र के नाम पर गुंडागर्दी

छात्र अधिकार और सुरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी जारी है। किसी के प्रतिरोध नहीं करने के कारण ही इनका मन बढ़ा हुआ है। शनिवार की सुबह ही भय फैलाकर क्लासरूम बंद कर दिया गया और पटना कॉलेज का मेन गेट तोड़ दिया गया। इसे लेकर न तो विवि। प्रशासन ने कोई संज्ञान लिया और न ही इसपर कोई प्रतिक्रिया देने आया।

किसी को कोई परवाह नहीं

एक ओर जहां छात्र और शिक्षक क्लासरूम में पढ़ाई करने और कराने के लिए सुरक्षित नहीं है, वहीं दूसरी ओर वीसी वाईसी सिम्हाद्रि की सुरक्षा को लेकर लाखों रुपए राज्य सरकार के खजाने से खाली हो रहा है। लेकिन, इस पर किसी को कोई परवाह नहीं है। आखिर यूनिवर्सिटी में सिक्योरिटी कैसे ठीक हो।

प्रशासन कार्रवाई करने में असमर्थ

छात्र और शिक्षकों के सामने यह पहले और अब भी एक बड़ी चुनौती है। उधर, पीयू प्रशासन इस बात को लेकर पूरी तरह से लापरवाह हैं। पीयू प्रशासन इसे लेकर किसी भी प्रकार की कार्रवाई करने में असमर्थ हैं। एक शिक्षक ने तो यहां तक कहा कि जब नियम है ही नहीं तो डर कैसा और सुरक्षा कैसी?