RANCHI : रांची यूनिवर्सिटी के प्रो वीसी डॉ एम रजीउद्दीन द्वारा पिछले दिनों पीजी डिपार्टमेंट्स और बेड़ो कॉलेज का सडेन इंस्पेक्शन किए जाने के बाद कॉलेजेज में हड़कंप हैं। इस बाबत कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन ने नोटिस जारी कर सभी टीचर्स और स्टाफ्स को शाम चार बजे तक कॉलेज में रहने का निर्देश दिया है।

कॉलेजेज में तैयारी

प्रो वीसी द्वारा आनेवाले दिनों में सडेन इंस्पेक्शन करने की बात कहने के बाद कॉलेजेज अलर्ट हो गए हैं। इस बाबत कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन ने टीचर्स और स्टाफ्स को ड्यूटी आवर में कॉलेज में रहने को कहा है। खास बात है कि प्रो वीसी के सिर्फ सडेन इंस्पेक्शन के फरमान से ही कॉलेजेज में टीचर्स और स्टाफ्स न सिर्फ समय पर पहुंच रहे हैं, बल्कि ऑफिशियल्स वर्क मे भी तेजी अा गई है।

बेड़ो कॉलेज के पांच टीचर्स को शो-कॉज

आरयू के प्रो वीसी डॉ एम रजीउद्दीन और डीएसडब्ल्यू डॉ एससी गुप्ता ने पिछले दिनों बेड़ो कॉलेज का औचक निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान पांच टीचर्स ड्यूटी से गायब थे। इसे लेकर प्रो वीसी ने पांचों टीचर्स को शो-कॉज जारी कर जवाब देने को कहा था। इसके अलावा पीजी डिपार्टमेंट के औचक निरीक्षण के दौरान पीजी कॉमर्स और इंग्लिश डिपार्टमेंट में ताला लगा हुआ था, जिसे प्रो वीसी ने काफी गंभीरता से लिया था। उन्होंने सभी पीटी डिपार्टमेंट्स की रूटीन शाम ब्.फ्0 बजे तक करने का निर्देश सभी एचओडी को दिया था।

डीपीएस के बच्चों ने किया सुधा प्लांट का भ्रमण

डीपीएस के क्लास थर्ड के बच्चों को धुर्वा के सेक्टर टू स्थित सुधा डेयरी के प्लांट का भ्रमण कराया गया। डेयरी प्लांट में बच्चों को दूध से बने प्रोडक्ट्स के बारे में बताया गया। आपसी सहयोग से कैसे काम होता, इसके बारे में भी बच्चों को बताया गया। दूध से कीटाणुओं को कैसे निकाला जाता है, इसकी जानकारी भी बच्चों को दी गई। प्लांट भ्रमण में बच्चों ने खूब मस्ती की।