- प्रधानमंत्री की रैली के लिए एसपीजी ने मेरठ में डेरा डाला

- 4 फरवरी को शताब्दीनगर के माधवकुंज में होनी है रैली

- सोमवार को पुलिस अफसरों ने किया ग्राउंड का निरीक्षण

<- प्रधानमंत्री की रैली के लिए एसपीजी ने मेरठ में डेरा डाला

- ब् फरवरी को शताब्दीनगर के माधवकुंज में होनी है रैली

- सोमवार को पुलिस अफसरों ने किया ग्राउंड का निरीक्षण

MeerutMeerut। वेस्ट यूपी में क्क् फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए ब् फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेरठ में रैली होने जा रही है। इस रैली में क्8 विधानसभाओं के भाजपा प्रत्याशियों के लिए पीएम वोट मांगेंगे।

क्800 फीट का मंच

आयोजन स्थल पर मौजूद भाजपा के महानगर अध्यक्ष करुणेश नंदन गर्ग ने बताया कि मंच फ्0*म्0 फीट का होगा और इस पर पीएम के अलावा क्8 विधानसभाओं के प्रत्याशी, क्षेत्रीय अध्यक्ष, सांसद, मेयर और प्रांतीय पदाधिकारी मौजूद होंगे। मेयर हरिकांत अहलूवालिया, भाजपा नेता प्रवीन अग्रवाल आदि ने व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। करीब क् लाख भाजपा कार्यकर्ताओं के आगमन का अनुमान आयोजक लगा रहे हैं।

रैली स्थल पर लैंडिंग

रैली शताब्दीनगर के माधवकुंज में होगी। इसको लेकर सोमवार को दिल्ली से खुफिया विभाग और दूसरे मंत्रालयों के अफसरों ने रैली स्थल का जायजा लिया। एसपीजी के अधिकारियों ने भी शहर में डेरा डाल दिया है। पीएम चापर से मेरठ पहुंचेंगे। रैली स्थल पर ही फ् चापर के उतरने का बंदोबस्त किया गया है।

------

सुरक्षा में क्0 हजार पुलिसकर्मी

-छह एसपी, ब्ख् एएसपी और क्ख्म् सीओ व पीएसी और आईटीबीपी लगाई

मेरठ : पीएम नरेंद्र मोदी की रैली में सुरक्षा के मद्देनजर पूरे महानगर को फ्ख् जोन में बांट दिया। रैली स्थल पर 9,88म् पुलिसवालों को ड्यूटी पर लगाया गया। पूरे सभास्थल को इन और आउटर कार्डन में बांटा गया है। रैली में विभिन्न जनपदों के रास्तों से आने वाली भीड़ की सुरक्षा को पुलिस की व्यवस्था अलग से की जा रही है।

ख्0 भागों में बांटा

पीएम नरेंद्र मोदी की रैली स्थल को बीस भागों में बांटा गया। रैली स्थल के अंदर सात हजार पुलिसकर्मी तो बाहर तीन हजार पुलिसकर्मियों को ड्यूटी पर लगाया गया। मेरठ जोन के अलावा मुरादाबाद, बरेली एवं अलीगढ़ से भी फोर्स को बुलाया गया। पीएसी के अलावा आईटीबीपी की तीस कंपनी लगाई गई हैं। पीएस का सुरक्षा घेरा भी कड़ा किया जा रहा है। पुलिस ख् फरवरी ख्0क्ब् में हुई मोदी की विजय शंखनाद रैली की प्लानिंग से भी सुरक्षा का ब्लू प्रिंट तैयार कर रही है।

मेरठ के अलावा अन्य जोन में एएसपी और एसपी को रैली की जिम्मेदारी पर लगाया गया है। रैली की सुरक्षा व्यवस्था पर नजर है। पूरे फोर्स को रैली की रिहसर्ल कराई जाएगी।

-अजय आनंद, आईजी, मेरठ जोन