- कॉमर्शियल टैक्स डिपार्टमेंट ने शहर के दो प्रतिष्ठानों पर की थी छापेमारी

- दस्तावेज की जांच में मिली कई खामियां टैक्स चोरी की बात आई सामने

- वस्त्र महल और मॉडर्न यूनिफॉर्म का अघोषित गोदाम पर भी मिला टैक्स चोरी का सामान

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ: जिले के अधिकतर स्कूलों के स्टूडेंट्स की यूनिफॉर्म बेचने वाली फर्म वस्त्र महल में लाखों रुपये की टैक्स चोरी पकड़ी गई है। वहां के दस्तावेजों की जांच के बाद कॉमर्शियल टैक्स डिपार्टमेंट के अफसरों ने इसका खुलासा किया है। इतना ही नहीं एक अन्य मॉडर्न यूनिफॉर्म की जांच में अवैध गोदाम भी प्रकाश में आया था। दोनों पर लाखों रुपये का टैक्स निकला है। जिसकी रिकवरी की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

जांच में मिला टैक्स चोरी

कॉमर्शियल टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने बीते सैटरडे शहर में वस्त्र महल की तीन दुकानों और परसाखेड़ा स्थित कारखाने में छापेमारी की। अधिकारियों ने प्रियदर्शिनी नगर, कुतुबखाना और एडीएम कंपाउंड के सामने स्थित दुकान पर दस्तावेजों को खंगाला। कारखाने में पहुंचकर ड्रेस का आर्डर, बिल, स्टॉक आदि की जानकारी जुटाई। देर शाम तक जांच के बाद जरूरी दस्तावेज भी कब्जे में लेकर आ गए। दस्तावेजों की जांच में बड़ी टैक्स चोरी सामने आई है।

ट्रैक रिकवरी की कार्रवाई शुरू

एडिशनल कमिश्नर (एसआईबी) बीपी सिंह ने बताया कि वस्त्र महल से करीब छह करोड़ रुपये का अघोषित टर्नओवर होने का खुलासा हुआ है। इसमें पांच फीसद के हिसाब से करीब तीस लाख रुपये की टैक्स चोरी बनती है। उधर, मॉडर्न यूनिफॉर्म सेंटर पर बीते दिनों हुई छापेमारी में अघोषित गोदाम पाया गया। वहां करीब एक करोड़ रुपये का अपवंचित टर्नओवर मिला, जिसमें करीब पांच लाख रुपये की टैक्स चोरी बनती है।