सरकारी विभागों द्वारा सड़कों को बार-बार खोदने पर लगाई रोक

कार्यदायी संस्थाओं को एक दूसरे के साथ सामंजस्य बनाने के निर्देश

ALLAHABAD: बारिश के मौसम और बार-बार सड़कों की बेतरतीब खोदाई को लेकर प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। कमिश्नर डॉ। आशीष कुमार गोयल ने विभिन्न सड़कों के निर्माण और उनकी मरम्मत के लिए विभिन्न कार्यदायी विभागों द्वारा सड़कों की खोदाई से जनता को होने वाली असुविधा को देखते हुए संबंधित विभागों को हिदायत दी है। उन्होंने कहा है कि विभाग और कार्यदायी संस्थाएं आपस में सामंजस्य बनाकर ही सड़कों की खोदाई करें।

एक बार में पूरे करें सभी काम

कमिश्नर ने कहा कि एक बार की खोदाई में निर्माण और मरम्मत से जुड़े सभी अंडरग्राउंड कार्य पूरे करा लिए जाएं। जिससे सीवर, बिजली, पेयजल और टेलीफोन की लाइनें इत्यादि के लिए अलग से सड़क को न खोदना पड़ेगा। उन्होंने हिदायत देते हुए तीस जून को गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई, पीडब्ल्यूडी, एडीए, नगर निगम, नगर पंचायत, बिजली विभाग, आवास विकास, एनएचआई आदि विभागों को बुलाया है। इस दौरान सभी विभाग अपने प्लान एक दूसरे से साझा करके सड़कों के मरम्मत और निर्माण का सुनियोजित शेड्यूल तैयार करेंगे।

'मौके का निरीक्षण करें अधिकारी'

प्रभारी डीएम सैमुअल पाल एन ने जन मिलन में शिकायतों के निस्तारण को लेकर संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि लापरवाही करने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि करछना में हो रहे अवैध कब्जे की शिकायत पर एसडीएम को मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण करना होगा। उन्होंने कहा कि पटल पर आने वाली शिकायतों को गंभीरता से लिया जाए।