- कमिश्नर आलोक सिन्हा ने समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

Meerut@inext.co.in

Meerut : लंबे अरसे से बिजली बंबा बाईपास पर इनर रिंग रोड निकालने के मकसद से हवा में झूल रहे ओवरब्रिज का मामला अब सुलझ सकता है। सोमवार को मंडलायुक्त आलोक ने सिन्हा ने बिजली बंबा बाइपास स्थित मेरठ हापुड़ रेलवे सेक्शन के संपार संख्या 52 जुर्रानपुर क्रासिंग पर 2 लेन रेलवे एवं ऊपरगामी सेतु एवं पंहुच मार्ग के निर्माण के लिए जिलाधिकारी मेरठ को भूमि अधिगृहण की कार्यवाही करने हेतु पत्र लिखने का निर्देश दिया है।

बैठक की

सोमवार को आयुक्त सभागार में मंडल में 50 लाख से अधिक की ऊपर की लागत के कराए गए विकास कार्यो की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंडलायुक्त आलोक सिन्हा ने कहा कि सभी निर्माण कार्यो को समयबद्धता और गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाए। लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता श्रीराम अवतार शर्मा ने बताया कि मेरठ करनाल राज्यमार्ग संख्या 82 के चार लेन चौड़ीकरण एवं सुदृढीकरण कार्य की लागत 55.27 करोड़ रुपये है जिसको 31 मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा।

सड़क निर्माण की समीक्षा

इस अवसर पर 50 लाख रुपये से अधिक लागत की सड़क परियोजना, निर्माण परियोजनाओं आदि की जनपदवार समीक्षा की गई व आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। इस अवसर पर अपर आयुक्त अशोक मिश्र, मेरठ विकास प्राधिकरण के सचिव कुमार विनीत सहित अन्य अधिकारीण उपस्थित रहे।

कार्रवाई की चेतावनी

उन्होंने बैठक में पूर्व में दी गयी सूचना के बाद भी अधिकारियों के बैठक में अनुपस्थित रहने पर अपनी गहरी अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए चेतावनी दी की भविष्य में इसकी पुर्नावृत्ति होंने पर सम्बंधित के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।

ये हुए पूरे

जनपद में मोहीउद्दीनपुर खरखौदा मार्ग के चौड़ीकरण एवं सुदृढीकरण का कार्य 27.22 करोड़ रुपये की लागत से पूरा किया जा चुका है तथा सकौती फलावदा मार्ग का चौड़ीकरण एवं सुदृढीकरण का कार्य 22.26 करोड़ रुपये की लागत से पूर्ण हो चुका है। मलियाना लखवाया मार्ग पर चौड़ीकरण एवं सुदृढीकरण का कार्य 3.48 करोड़ रुपये की लागत से पूर्ण हो चुका हैं।