- दसवीं से प्लस टू का एकेडमिक सर्टिफिकेट लाना है जरूरी

- कॉमन काउंसिलिंग से 87 इंस्टीट्यूट में होगा एडमिशन

PATNA : आईआईटी सहित देश के सभी प्रीमियर इंस्टीट्यूट में एडमिशन के लिए सोमवार से कॉमन काउंसिंलिंग की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। काउंसिलिंग के पहुंचने वाले स्टूडेंट्स की सुविधा के लिए कैंपस में हेल्पलाइन भी खोला जा रहा है। स्टूडेंट्स की सुविधा के लिए ज्वाइंट सीट एलोकेशन ऑथिरिटी ने अपने वेबसाइट --https://josaa.nic.in पर अपलोड कर दिया है। स्टूडेंट्स साइट पर जाकर च्वाइस फिलिंग काउसिंलिंग के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

साथ लाएं डॉक्यूमेंट्स

काउंसिलिंग में आने से पहले स्टूडेंट्स अपने साथ डॉक्यूमेंट साथ लाएं। स्टूडेंट्स दसवीं से प्लस टू का एकेडमिक सर्टिफिकेट जरूर लाएं। साथ ही कैटोगरी में आने वाले स्टूडेंट्स अपना कास्ट, पीएच सहित अन्य सर्टिफिकेट साथ लाएं।

ख्9 जून से फ् जुलाई रहेगा हेल्प डेस्क

एनआईटी पटना सेंटर के काउंसिलिंग इंचार्ज प्रो एस के वर्मा, डिप्टी इंचार्ज प्रो प्रकाश चंद्रा, डॉ राजीव यहां काउसंसिलिंग की प्रक्रिया को हैंडल करेंगे। एनआईटी कैंपस में काउंसिलिंग के सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। ऑथिरिटी की ओर से मिली जानकारी के अनुसार स्टूडेंट्स को हेल्प करने के लिए कैंपस में स्टूडेंट हेल्प डेस्क खुलेगा। जिससे स्टूडेंट्स ख्9 जून से फ् जुलाई च्वाइस फिलिंग व अन्य जानकारी दी जाएगी।

87 इंस्टीट्यूट में होगा कॉमन काउंसिलिंग

सेंट्रल सीट एलोकेशन आर्थिरिटी के माध्यम से होने वाली कॉमन काउंसिलिंग से 87 इंस्टीट्यूट में एडमिशन होगा। इनमें ख्0 आईआईटी, आईएसएम धनबाद, फ्क् एनआईटी, क्म् आईआईआईटी (ट्रिपल आईटी) एवं क्8 सेंट्रल एवं स्टेट फंडेड और स्टेट फंडेड इंस्टीट्यूट शामिल होंगे।

प्रमुख डेट

ऑन लाइन च्वाइस फीलिंग : ख्9 जून-फ् जुलाई

मॉक सीट अलोकेशन : ख् जुलाई

सीट अलोकेशन फस्ट राउंड : पांच जुलाई

एसपेटेंस ऑफ सीट-फस्ट राउंड : म्-क्0 जुलाई

सीट अलोकेशन सेकेंड राउंड : क्क् जुलाई

एसपेटेंस ऑफ सीट-सेकेंड राउंड : क्ख्-क्भ् जुलाई

सीट अलोकशन थर्ड राउंड :क्म् जुलाई

सीट अलोकेशन फोर्थ राउंड : ख्क् जुलाई

न्यू एकेडमिक सेशन :क्म् जुलाई