धाकरान पर मंदिर और मस्जिद के गेट को लेकर बवाल

पुलिस ने हटाई दीवार, क्षेत्र में बना रहा तनाव का माहौल

आगरा। थाना नाई की मंडी क्षेत्र धाकरान पर उस दौरान साम्प्रदायिक तनाव हो गया, जब मस्जिद की दीवार और दरवाजा बनाने की जानकारी मंदिर के लोगों को लगी तो विरोध हो गया। इसी के बाद कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने किसी तरह स्थिति काबू किया। मौके पर क्यूआरटी के साथ पीएसी और पुलिस बल तैनात किया गया है।

मंदिर के सामने निर्माण

धाकरान पर मां चामुंडा देवी का प्राचीन मंदिर बना हुआ है। बराबर से इंडियन क्लब की गली है। मंदिर का गेट व वहीं पर मस्जिद का गेट एमजी रोड की तरफ खुलते हैं। रात में लोगों ने मस्जिद की तरफ दीवार खड़ी कर दी। एंगल भी लगा दिया। सुबह आठ बजे जब लोगों को जानकारी हुई तो आक्रोश फैल गया। मौके पर मंदिर कमेटी के अध्यक्ष निहाल सिंह, कोषाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह पहुंच गए। इस दौरान लोगों की भीड़ जमा हो गई।

पर्सनल गेट बनाने काआरोप

मंदिर पक्ष के लोगों ने मस्जिद के मुतवल्ली ने आरोप लगाया कि वह दीवार के अलावा पर्सनल यूज के लिए गेट बनवा रहे थे। जबकि मस्जिद पक्ष के लोगों का कहना था कि वह मात्र सपोर्ट के लिए दीवार बना रहे थे। इस मामले को लेकर तनाव बढ़ता जा रहा था। इस पर थाना पुलिस को सूचना दी गई तो कई थानों का फोर्स व सीओ छत्ता बीएस त्यागी व सीओ लोहामंडी आरपी यादव पहुंच गए।

पुलिस ने हटवाया निर्माण

मौके पर पुलिस ने लोगों से बात की। पुलिस ने मौके से निर्माण कार्य रुकवा दिया। दीवार हटवाई गई पुलिस ने सारे माल को वहां से हटाया एंगिल भी हटाई गई तब जाकर मौके पर तनाव कुछ कम हुआ फिर भी एहतियातन मौके पर फोर्स तैनात कर दिया। सुबह आठ बजे से 11 बजे तक तनाव की स्थिति बनी रही थी।