- कम्यूनिकेशन के स्टूडेंट्स को पीयू के वीसी नहीं कर रहे कम्यूनिकेट

- एमजेएमसी के 16 स्टूडेंट्स एक ही पेपर में फेल, स्टूडेंट्स एक मंथ से हैं परेशान

- हंगामे के बाद वीसी ने दिया रेजुलेशन में सुधार का आश्वासन

PATNA : कई घंटे इंतजार के बाद भी एमजेएमसी के स्टूडेंट्स से मिलने के बजाया वीसी वाई सी सिम्हाद्री द्वारा पुलिस बुलाने से स्टूडेंट्स भड़क गये। जिसे लेकर एमजेएमसी स्टूडेंट्स ने जमकर हंगामा किया। स्टूडेंट्स ने वीसी को चेंबर में आने-जाने से रोक दिया। एमजेएमसी के स्टूडेंट्स रिजल्ट में गड़बड़ी में सुधार नहीं होने से लगातार एक माह से परेशान हैं। एमजेएमसी फ‌र्स्ट ईयर के भ्0 परसेंट से ज्यादा स्टूडेंट्स को एक ही पेपर में एक से पांच नंबर के अंतर से फेल कर दिया गया है। स्टूडेंट्स ने रिजल्ट में सुधार के लिए परीक्षा विभाग में रिटोटलिंग के लिए अप्लीकेशन दिया था। अप्लीकेशन का रिजल्ट फ्0 अगस्त को जारी किया गया। नो चेंज का नोटिस मिलने पर स्टूडेंट्स में काफी नाराजगी है।

रजिस्ट्रार सहित कई अधिकारियों से उलझे

हंगामे के दौरान वीसी ऑफिस के अंदर जाने का प्रयास कर रहे रजिस्ट्रार सुधीर कुमार श्रीवास्तव व अन्य अधिकारियों के साथ स्टूडेंट्स कई बार उलझ गये। इस बीच निजी सुरक्षा गार्ड एवं पुलिस बल के साथ स्टूडेंट्स की झड़प हुई। स्वाति शर्मा, सुधीर शर्मा, विनीत प्रकाश मौर्य, निर्भय कुमार, नितिश कमार, सुजीत पांडे व अलका कुमार मुख्य रूप से उपस्थित थे।

वीसी ने एचओडी को बुलाया

स्टूडेंट्स के हंगामे के बाद एमजेएमसी के डिपार्टमेंट हेड डॉ अमर कुमार सिंह को वीसी ऑफिस ऑफिस बुलाया गया। इसके बाद रजिस्ट्रार डॉ सुधीर कुमार श्रीवास्तव, प्रो वीसी भी वीसी ऑफिस पहुंचे।

सेकेंड पेपर में अधिकतर स्टूडेंट्स फेल

एमजेएमसी के फाइनल एग्जाम में सेकेंड पेपर में क्म् स्टूडेंट्स एक से पांच नंबर के अंतर से फेल हैं। फेल हाने वाले अधिकतर स्टूडेंट्स का रिजल्ट पेपर टू को छोड़कर सभी में म्0 परसेंट के लगभग नंबर है।

रेजुलेशन में होगा अमेंडमेंट

वीसी के साथ बैठक के बाद शाम चार बजे जमे एमजेएमसी के स्टूडेंट्स को वीसी ऑफिस के बाहर डिपार्टमेंट हेड प्रो अमर कुमार सिंह ने बैठक की जानकारी दी। प्रो सिंह ने बताया कि फेल स्टूडेट्स को प्रमोट करने के लिए रेजुलेशन में सुधार करने की जिम्मेदारी डिपार्टमेंट को दिया गया है।

रेजुलेशन में सुधार के लिए एमजेएमसी डिपार्टमेंट को जिम्मेदारी वीसी के द्वारा दिया गया है। डिपार्टमेंट के ओर से रेजुलेशन में एमेनमेन्ट का प्रस्ताव यूनिवर्सिटी को भेजा जायेगा। जिसे एकेडमिक काउंसिल से पास कराकर राज भवन भेजा जायेगा। राज भवन से पास होने के बाद यूनिवर्सिटी के नोटिफिकेशन के साथ रेजुलेशन में सुधार हो जायेगा।

- प्रो अमर कुमार सिंह, डायरेक्टर एमजेएमसी सह एचओडी हिंदी डिपार्टमेंट

स्टूडेंट्स की डिमांड

-रिजल्ट में सुधार हो

-कोपियों की रिचेकिंग

की व्यवस्था हो

-फेल स्टूडेंट्स को ग्रेस दिया जाय

- एमजेएमसी के रेजुलेशन में सुधार हो

-एमजेएमसी में स्थायी फैक्लटी की नियुक्ति हो

- गेस्ट फैक्लटी के तौर पर अच्छे स्कालर्स को बुलाया जाय