- माइक्रोफायनेंस कंपनी एजेंट को बनाया था शिकार

- कंपनी के पूर्व कर्मचारी की सूचना पर की वारदात

GORAKHPUR: गुलरिहा एरिया में लूटपाट करने वाला गैंग पकड़ा गया। गैंग के मेंबर्स माइक्रोफाइनेंस कंपनी के एजेंट्स को निशाना बनाते थे। कंपनी को छोड़ चुका कर्मचारी रेकी करके सूचनाएं देता था। पुलिस पकड़े गए बदमाशों से पुलिस पूछताछ कर रही है। बदमाशों ने कई वारदातों में शामिल होना कबूल किया है। बदमाशों की तलाश में क्राइम ब्रांच की स्वॉट भी लगी थी। हालांकि पुलिस ने किसी की गिरफ्तारी से इंकार किया है।

बूढ़ाडीह में बदमाशों ने बनाया शिकार

महराजगंज, श्यामदेउरवा स्थित भगहा नायक निवासी विंदेश्वर प्रसाद एक माइक्रोफायनेंस कंपनी में एजेंट है। कंपनी ने भटहट बाजार में अपनी ब्रांच खोली है। एजेंट्स गांव- गांव जाकर लोगों को स्वयं सहायता समूह के लिए रुपए देते हैं। पांच मई को ब्रांच से रुपए लेकर विंदेश्वर अपने एरिया में निकला। पकड़ी जंगल के पास बाइक सवार तीन युवकों ने उसको धक्का देकर गिरा दिया। गमछा बांधे बदमाश तमंचा दिखाकर 56, 732 रुपए नकद, मोबाइल और बाइक की चाबी लेकर फरार हो गए। घटना की सूचना पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज करके पुलिस जांच में जुट गई।

कंपनी का पूर्व कर्मचारी कर रहा था रेकी

लूटपाट के बाद बदमाशों ने सहजनवां एरिया में शरण ले लिया। पुलिस की जांच में उनकी लोकेशन सहजनवां मिली। जांच में सामने आया कि डोहरिया के युवकों ने लूटपाट किया है। पुलिस ने चार युवकों को दबोचकर पूछताछ किया तो मामला खुल गया। बदमाशों में शामिल एक युवक चार साल पहले माइक्रोफायनेंस कंपनी में काम करता था। कंपनी छोड़ने के बाद वह लूटपाट के लिए एजेंट्स की रेकी करने लगा। उसकी मदद से बदमाश लूटपाट करते रहे।

कुछ बदमाशों का सुराग मिला है। उनकी तलाश की जा रही है। बदमाशों की गिरफ्तारी होते ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

जयव‌र्द्धन सिंह, एसओ गुलरिहा