येजना

नगर निगम में बैठेगा एमडीए का कर्मचारी

सिर्फ 15 दिन में दूर होगी शिकायत

आई एक्सक्लूसिव

- प्रतिदिन नगर निगम में आती हैं दो से पांच सड़क खराब की शिकायत

- लोग नगर निगम के टोल फ्री नंबर पर दर्ज करा सकते हैं शिकायत

mitendra.gupta@inext.co.in

Meerut। सड़कों की बदहाली के लिए अब आपको किसी का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। आपकी सड़क खराब है तो आप सीधे नगर निगम कें टोल फ्री नंबर पर अपनी शिकातय दर्ज करा सकते हैं। शिकातय दर्ज होने के बाद 15 दिन में आपकी समस्या का समाधान होगा। इसके लिए एमडीए ने नगर निगम में अपना एक कर्मचारी नियुक्त किया है, जोकि शिकायत केंद्र पर बैठकर शिकायत दर्ज करता है।

दूर होगी सड़कों की बदहाली

नगर निगम के टोल फ्री नंबर 18001805090 पर यदि शिकायत आती है तो उसकी शिकायत निगम के रजिस्ट्रर में दर्ज हो जाएगी। यदि वह सड़क नगर निगम की है तो नगर निगम के निर्माण विभाग को शिकायत भेजी जाएगी। एमडीए की शिकायत है वह एमडीए को भेजी जाएगी। इसके अलावा आवास विकास व सिंचाई विभाग की कोई शिकायत है तो वह उनके पास भेजी जाएगी।

व्हाट्सएप पर भी भेज सकते हैं शिकायत

इसके लिए नगर निगम ने एक व्हाट्सएप नंबर भी शुरू किया है। 8395881001 पर लोग अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। व्हाट्सएप पर यदि कोई शिकायत है तो उसका फोटो खींचकर भी भेज सकते हैं।

रोज आती दो से पांच शिकायत

नगर निगम के शिकायत केंद्र पर सड़क की बदहाली की प्रतिदिन दो से पांच शिकायत आती हैं। यदि दिसंबर माह की बात करें तो उसमें 55 शिकायत सड़क मरम्मत के लिए आई थी।

कमिश्नर की अध्यक्षता में हुई बैठक में सड़क की चर्चा हुई थी। जिसमें एक टोल फ्री नंबर शुरू करना निश्चित हुआ था। इसमें नगर निगम और एमडीए मिलकर सड़कों को ठीक करने का निर्देश हुआ था। इसीलिए नगर निगम में शिकायत केंद्र पर एमडीए ने अपना एक अधिकारी बैठाया है।

डीकेएस कुशवाहा नगर आयुक्त

सड़क की बदहाली दूर करने के लिए अभी तक कोई केंद्र नहीं बना हुआ था। इसीलिए एमडीए और नगर निगम ने मिलकर यह पहल शुरू की है।

हरिकांत अहलुवालिया महापौर

शहर की सड़कों को ठीक करने के लिए एक पहल शुरू की है। अभी तक सड़कों की शिकायत करने के लिए कोई प्लेटफार्म नहीं था। कमिश्नर के आदेश पर नगर निगम में ही एक एमडीए का कर्मचारी बैठेगा। जो भी शिकायत होगी संबंधित विभाग को भेज दी जाएगी।

अवनीश कुमार सचिव एमडीए

सड़कों की समस्या को दूर करने की यह अच्छी पहल शुरू हुई है। इससे खस्ताहाल सड़कों की समस्या दूर होगी। इसके लिए एक टोल फ्री नंबर और व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया है। लोग समस्या भेजें जिससे शहर की सड़क ठीक हो।

पंकज कतीरा पार्षद दल नेता भाजपा