-चार जवानों को पदान किया जीओसी-इन-सी प्रशस्ति पदक

मेरठ : मध्य कमान के आर्मी कमांडर जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल राजन बख्शी ने सोमवार को मेरठ छावनी परिषद का निरीक्षण कर सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया। पिछले कुछ दिनों से वेस्ट यूपी में गर्म आतंकी माहौल के बीच उन्होंने सेना के अधिकारियों को 24 घंटे सतर्कता बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। के साथ ही उन्होंने छावनी परिषद की आधारभूत संरचनाओं में हो रहे विकास के साथ ही कैंट बोर्ड के मामलों की भी समीक्षा की। मेरठ पहुंचने पर पश्चिम यूपी सब एरिया के जनरल ऑफिसर कमांडिंग मेजर जनरल सुनील यादव ने आर्मी कमांडर का स्वागत किया।

आर्मी कमांडर ने सब एरिया का निरीक्षण करने के साथ ही दोनों इंफैंट्री डिवीजनों का निरीक्षण कर 9 इंफैंट्री डिवीजन के जीओसी मेजर जनरल बीएस सेहरावत व 22 इंफैंट्री डिवीजन के जीओसी मेजर जनरल वीके डोगरा से मुलाकात की। इसके साथ ही उन्होंने आरवीसी सेंटर एंड कालेज के कमांडेंट ब्रिगेडियर जोगिंदर सिंह से भी मुलाकात कर जानकारी ली। आर्मी कमांडर के साथ इस दौरे पर उत्तर भारत एरिया के जनरल ऑफिसर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल आरएन नायर, मेजर जनरल अमरजीत सिंह व मेजर जनरल सुनील कुमार भी उपस्थित रहे।

प्रशस्ति पदक से नवाजा

आर्मी कमांडर ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन रखने के लिए जीओसी सब एरिया को बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने ड्यूटी के प्रति समर्पण भाव को सम्मानित करते हुए चार लोगों को जीओसी-इन-सी प्रशस्ति पदक प्रदान किया। प्रशस्ति पदक पाने वालों में पश्चिम यूपी सब एरिया की मेजर नीता चवन, नायब सूबेदार पद्म कुमार आर, हवलदार बीएल पटेल और नरवार सिंह का नाम शामिल है।

बोर्ड की वित्तीय अवस्था पर चर्चा

कैंट बोर्ड सीईओ डा। डीएन यादव ने आर्मी कमांडर के साथ मुलाकात कर बोर्ड की वित्तीय बदहाली से अवगत कराया। उनहोंने कमांडर को बताया कि धनराशि के अभाव में कैंट बोर्ड के सारे विकास कार्य लंबित पड़े हैं। कई कार्य आधे में रुके हैं तो कई अभी तक शुरू ही नहीं किए जा सके। इसके साथ ही आर्मी कमांडर ने 210 बी व 22 बी मामलों की समीक्षात्मक जानकारी ली। आर्मी कमांडर ने बोर्ड को केंद्र सरकार से धनराशि आवंटित कराने संबंधी पत्र लिखने का भरोसा दिलाया है।