बीडीए ने कहा 'कमाएगा और मरम्मत भी होगी'

By: Inextlive | Publish Date: Thu 14-Sep-2017 07:41:22
A- A+
बीडीए ने कहा 'कमाएगा और मरम्मत भी होगी'

इंपैक्ट न्यूज

- 40 लाख रुपए के बजट से संवरेगा संजय कम्युनिटी हॉल, बीडीए जल्द शुरू करेगा रेनोवेशन

- अर्बन हाट और रेलवे मनोरंजन सदन के कब बहुरेंगे दिन जिम्मेदारों से जवाब मांग रही जनता

BAREILLY:

बदहाली की मार झेल रहे संजय कम्युनिटी हॉल को संवारने की याद बरेली विकास प्राधिकरण को आ गई। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने वेडनसडे को बस कमाते जाओ, मरम्मत मत कराओ हेडिंग से खबर पब्लिश किया तो, अफसरों ने अवस्थापना निधि से रेनोवेशन कराने के फैसला ले लिया। 40 लाख रुपए से कम्युनिटी हॉल को चमकाया जाएगा.

सब कुछ बदलेगा तभी संवरेगा

बीडीए वीसी डॉ। सुरेंद्र कुमार ने भी माना है कि संजय कम्युनिटी हॉल पूरी तरह जर्जर है। कार्यक्रमों के दौरान कई बार समस्याओं का सामना करना पड़ता है। कुर्सियां टूट चुकी हैं, बिजली के वायर पुराने हैं, जो जगह- जगह से कट गए हैं, इसके अलावा कई पंखे भी नहीं चलते और न ही किचन, शौचालय ही साफ सुथरे हैं। इसके अलावा शौचालय चोक हैं और मंच पूरी तरह जर्जर है। पूर्व में हुई शिकायतों पर उन्होंने लास्ट ईयर इसका ब्योरा जुटाया था। साथ ही प्रपोजल भी बना लिया गया था, लेकिन किन्हीं कारणों के चलते बजट नहीं मिला और निर्माण की आस रह गई। उन्होंने कहा कि संजय कम्युनिटी हॉल में सब कुछ रेनोवेट होगा तभी यह फिर से संवरेगा।

इनकी कब बहुरेगी हालत

संजय कम्युनिटी हॉल संवारने के लिए बीडीए ने अपनी जिम्मेदारी समझी और जल्द ही इसको संवारने की प्रक्रिया भी शुरू कर देगा। वहीं, अर्बन हाट और रेलवे मनोरंजन सदन के दिन कब बहुरेंगे यह सवाल अभी भी प्रशासन और रेलवे के अधिकारियों के सामने खड़ा है। बता दें कि अर्बन हाट के न संवरने से हथकरघा उद्योग से जुड़े हुनरमंदों की कला को बाजार नहीं मिल पा रहा। तो दूसरी ओर, मरम्मत के अभाव में रेलवे मनोरंजन से रेलवे को होने वाली मोटी आय पर भी ब्रेक लगी हुई है। प्रशासन ने अर्बन हाट को संवारने लिए कर्मचारियों को साफ सफाई करने के निर्देश दे दिए हैं। उन्होंने जल्द ही प्रपोजल तैयार कर संवारने की कवायद का वादा कर दिया है।

संजय कम्युनिटी हॉल के रेनोवेशन का काम जल्द शुरू करा दिया जाएगा। यहां रंगाई पुताई होगी साथ ही सभी वायर, कुर्सियां, पंखे समेत दरवाजे तक बदले जाएंगे.

डॉ। सुरेंद्र कुमार, वीसी, बीडीए

inextlive from Bareilly News Desk