- विधानसभा प्रत्याशियों ने कमिश्नरी चौराहे पर ईवीएम के विरोध में दिया धरना

- हाल ही में पार्टी से निकाले गए बसपा नेताओं ने फूंका नसीमुद्दीन और अतर राव का पुतला

मेरठ : विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद बसपा में उठापटक मंगलवार को मारपीट तक पहुंच गई। पूर्व विधायक योगेश वर्मा समर्थकों ने पार्टी से बाहर किए गए प्रशांत गौतम समर्थकों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। मारपीट उस समय हुई जब प्रशांत गौतम समर्थक अंबेडकर चौराहे पर बसपा नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी का पुतला फूंक रहे थे।

जमकर हुई तड़का-भड़की

पिछले दिनों बसपा के जिला कार्यालय पर हार का गुबार निकालने में कहासुनी तड़का-भड़की तक पहुंच गई और बसपा नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी के सामने ही दो पक्षों में टकराव हो गया था। इसके बाद पार्टी सुप्रीमो मायावती के निर्देश के बाद उत्तराखंड कोआर्डीनेटर प्रशांत गौतम और कांति प्रसाद को पार्टी से निकाल दिया। इस निष्कासन के विरोध में मंगलवार को दोनों नेताओं ने समर्थकों के साथ अंबेडकर चौराहे पर मंडल कोआर्डीनेटर अतर सिंह राव और पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी का पुतला फूंका। इसी दौरान ईवीएम के विरोध में कमिश्नरी पार्क पर चल रहे बसपा के धरने में शामिल होने के लिए पूर्व विधायक योगेश वर्मा समर्थकों के बीच मारपीट हो गई।

पुलिस ने फटकारी लाठियां

हंगामे के बाद पुलिस ने लाठी फटकार कर प्रशांत गौतम समर्थकों को खदेड़ दिया तो वहीं योगेश वर्मा आदि की इस दौरान पुलिस से तीखी नोकझोंक भी हुई। एसपी सिटी आलोक प्रियदर्शी के मुताबिक पूरे घटनाक्रम की वीडियोग्राफी कराई गई है। हंगामा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

ईवीएम के विरोध में धरना

11 मार्च को घोषित विधानसभा चुनाव परिणाम के विरोध स्वरूप मंगलवार को बसपा ने विरोध दिवस मनाया। ईवीएम के विरोध में बसपा के हारे हुए प्रत्याशियों ने जमकर भड़ास निकालते हुए इसे भाजपा की सोची-समझी साजिश बताई। जिलाध्यक्ष अश्वनी जाटव के नेतृत्व में कमिश्नरी पार्क में हुए इस धरने में विधायक प्रत्याशी याकूब कुरैशी, इमरान कुरैशी, योगेश वर्मा, सत्येंद्र सोलंकी, नदीम, गजराज सिंह, डॉ। ओमप्रकाश, जिला प्रभारी ओमपाल आदि मौजूद थे।