-कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने मोदी सरकार पर लगाया आरोप

-कहा, पहले से भी ज्यादा प्रदूषित हो गया है गंगा का पानी

-मां गंगा को निर्मल बनाने के लिए एलॉट हुए फंड हो रही मीटिंग

VARANASI

मां की सेवा में पुत्र अपना सर्वस्व न्योछावर कर देते हैं। लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार मां गंगा की सेवा करने की बजाय उनके धन पर मौज कर रही है। मां गंगा को निर्मल बनाने के लिए एलॉट हुए फंड में से लाखों रुपये केवल मीटिंग पर खर्च कर दिया गया है। लेकिन इन मीटिंग के बाद भी गंगा के पानी में बायो-केमिकल आक्सीजन डिमांड (बीओडी) का लेवल गिरता ही जा रहा है। ये बातें कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता व गुजरात में नेता प्रतिपक्ष शक्ति सिंह गोहिल ने शनिवार को पराड़कर भवन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहीं। उन्होंने कहा कि गंगा के नाम पर हुई पहली मीटिंग पर जहां ब्0 लाख से अधिक रुपये खर्च कर दिए गए, वहीं पांच लाख रुपये केवल इस मीटिंग के लिए विज्ञापन पर खर्च किया गया। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि गंगा के नाम पर किस तरह से लूट हो रही है।

ख्म् साल से है बीजेपी का कब्जा

शक्ति सिंह ने कहा कि पिछले ख्म् सालों से बनारस में मेयर से लेकर एमएलए व एमपी बीजेपी के ही रहे हैं फिर भी सिटी के हालात ऐसे हैं कि आमजन का जीना मुश्किल हो गया है। सड़क, सीवर व बिजली जैसी मूलभूत सुविधा से शहरवासी अब भी महरूम हैं। कहा कि एक समय था जब शहर में दो-दो बार झाड़ू लगा करता था, और अब स्वच्छता अभियान का डंका बजने के बाद भी शहर की सूरत नहीं बदल पा रही है। ऐसे में बुनियादी सुविधाओं के बिना किस प्रकार मोदी काशी को क्योटो बनाएंगे, ये समझ से परे है।

कांग्रेसजनों ने किया स्वागत

इससे पहले बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचने पर शक्ति सिंह गोहिल का कांग्रेसजनों ने स्वागत किया। स्वागत करने वालों में एमएलए अजय राय, जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा, प्रो। सतीश राय, महानगर अध्यक्ष सीताराम केशरी, शैलेंद्र किशोर पांडेय मधुकर, शैलेंद्र सिंह, महानगर अल्पसंख्यक अध्यक्ष हसन मेहंदी कब्बन, शिवनारायण पांडेय, विकास सिंह आदि सहित दर्जनों कांग्रेसजन शामिल रहे।