- बीएसएनएल के चौपुला एक्सचेंज में खराबी से हुई समस्या

- पूरे दिन नहीं लौटी नेट कनेक्टिविटी

BAREILLY:

बीएसएनएल के चौपुला एक्सचेंज में खराबी आने से नेट कनेक्टिविटी अचानक फेल हो गई। नेट प्रॉब्लम्स के चलते कुछ एरिया में बैंक्स प्रभावित रहे। पूरे दिन बैंक्स का कोई काम नहीं हो सका। कस्टमर नेट कनेक्टिविटी दोबारा आने का इंतजार करते रहे, लेकिन कोई फायदा नहीं हो सका। लिहाजा, पब्लिक को दूसरी ब्रांचेज का रुख करना पड़ा।

चौपुला एक्सचेंज में खराबी

बीएसएनएल के चौपुला एक्सचेंज में प्लेट खराब हो गयी थी। जिसके चलते चौपुला, कुतुबखाना सहित अन्य एरिया की ब्रॉडबैंड और लैंडलाइन सर्विस प्रभावित रही। ब्रॉडबैंड सर्विस बाधित होने से शहर के बैंक्स भी जूझने लग गए। सबसे अधिक चौपुला व अयूबखान चौराहा के बैंक्स प्रभावित रहे। यूनियन, पीएनबी और बीओबी बैंक में फ्राइडे को एक भी काम नहीं हो सका।

नहीं हो सका बैंक में काम

नेट की प्रॉब्लम्स से जूझ रहे बैंकों में फ्राइडे को एक भी काम नहीं हो सका। बैंकों ने मेन गेट पर ' नो कनेक्टिविटी' के नोट भी चस्पा कर रखे थे। फ्राइडे को बैंक्स में कैश डिपॉजिट, बैंक ड्रॉफ्ट, चेक क्लियरेंस और नए चेक जारी नहीं हो सका। इस समय केंद्रीय विद्यालय की फीस भी यूनियन बैंक के माध्यम से जमा हो रहे है। जिसके चलते ऐसे पेरेंट्स को सबसे अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ा जिनके बच्चे केंद्रीय विद्यालय में पढ़ रहे है। क्योंकि, अगले दो दिन बैंक्स के अवकाश है।

केबल चोरी होने से भी

कुछ दिन पहले भी बीएसएनएल की जमीन में बिछी केबल चोरी हो गयी थी। 21 हजार रुपए के लागत के 70 मीटर केबल उखाड़कर चोर अपने साथ लेकर चलते बने थे। जिसकी तहरीर भी एसडीओ वीर मणि सक्सेना ने कोतवाली में दे रखी है। केबल के चोरी से शहर के बैंक्स नेट कनेक्टिविटी से जूझ रहे थे। कि एक बार फिर एक्सचेंज में आई खराबी ने बैंकों के काम रोक दिए।

कनेक्टिविटी फेल होने से फ्राइडे को बैंक में एक भी काम नहीं हो सका। पिछले तीन-चार दिन से प्रॉब्लम्स चल रही है। लेकिन, फ्राइडे को पूरे दिन नेट कनेक्टिविटी नहीं आ सकी।

संजीव मेहरोत्रा, उप महामंत्री, यूनियन बैंक स्टॉफ एसोसिएशन

मेरे बेटे केबी में पढ़ते है। जिनकी फीस जमा करने आया था। दो बार बैंक गया, लेकिन अभी तक नेट कनेक्टिविटी नहीं आ सकी।

अमित विसारिया, सुभाषनगर