- लगन शुरू होते ही सिटी के गैस एजेंसी पर पैरोकारों की लगी भीड़

- एलपीजी कंज्यूमर्स को नहीं मिल रहा है गैस

GORAKHPUR: लगन आते ही सिटी में एलपीजी को लेकर मारामारी शुरू हो गई है। सिटी में वैसे भी एलपीजी को लेकर मारामारी रहती है, लेकिन लगन आते ही यह मारामारी और बढ़ जाती है। जिन्हें गैस नहींमिल पा रही है वे नेता या पुलिसवाले से फोन कर दबाव डलवा रहे हैं। क्म् अप्रैल से शुरू हुई लगन के बाद से सिटी की गैस एजेंसीज पर ऐसे लोगों का दवाब बढ़ गया है। वहींऐसे कंज्यूमर्स जिनके रसूखदारों से ताल्लुकात नहींहै वे चक्कर लगाने को मजबूर हैं। वहीं डिस्ट्रिक्ट सप्लाई डिपार्टमेंट और पेट्रोलियम कंपनियों को इन कंज्यूमर्स का दर्द नहींदिख रहा है।

शादी ब्याह वाले घरों में टेंशन

जिन घरों में शादी है वहां पर उनकी पहली चिंता एलपीजी सिलेंडर की है। अमूमन एक शादी वाले घर में क्0 से क्ख् सिलेंडर की जरूरत होती है। इसके लिए वे तमाम जुगाड़ अपनाते हैं जिससे वे गैस हासिल कर सकें। इसलिए वे अपने संबंधों का यूज कर पुलिस, नेता और पार्षद से गैस एजेंसी पर फोन कर दवाब डलवाते हैं। बेतियाहाता के पार्षद ने बताया कि उनके वार्ड में रहने वाली कई फैमिली का उन पर दवाब है। इसके लिए वे उनसे फोन करवा रहे हैं। यह हाल पुलिस डिपार्टमेंट से जुड़े लोगों का है। उनके पास भी लोग एलपीजी सिलेंडर के लिए सिफारिश लेकर आ रहे हैं।

तीन दिन से नहीं आया सिलेंडर

सिटी के गैस एजेंसी पर उपभोक्ताओं का जबरदस्त भीड़ है। सिलेंडर के लिए मारामारी मची हुई है। उसके बाद भी लोगों को एलपीजी नसीब नहीं हो रही है। गैस एजेंसी के प्रोपराइटर बताते हैं कि पांच से छ हजार का बैकलॉग चल रहा है। तीन से दिन से एलपीजी सिलेंडर नहीं मिला है। अब उपभोक्ता को कहां से डिलीवरी की जाएगी।

मार्च लास्ट में कराई थी बुकिंग

हुमांयूपुर के राजेश कुमार बताते हैं कि मार्च लास्ट में उन्होंने अपने गैस की बुकिंग कराई थी, लेकिन अभी तक उनके एलपीजी की डिलीवरी नहीं की गई। वहीं अलीनगर की अनुजा बताती हैं कि अभी तक उनके एलपीजी सिलेंडर की डिलीवरी नहीं हुई है। जिसके चलते काफी दिक्कतें उठानी पड़ी। मोहद्दीपुर स्थित गैस एजेंसी पर लाइन में लगे श्यामलाल बताते हैं कि पिछले पांच दिन से चक्कर लगा रहा हूं लेकिन डिलीवरी नहीं की गई, अब पर्ची देकर गोदाम से गैस लेने की बात की जा रही है।

दिन भर लगा रहता है पेरोकारों के कॉल का तांता

पूर्वाचल गैस एजेंसी के प्रेसीडेंट गंगा सागर राय बताते हैं कि आम उपभोक्ताओं को तो गैस दिया ही जाता है, लेकिन पुलिस, नेता, पार्षद व मीडिया कर्मी के कॉल से वह काफी परेशान हो जाते हैं। मोहद्दीपुर स्थित अशोका गैस एजेंसी के प्रोपराइ‌र्ट्स अशोक सिंह बताते हैं कि शादी ब्याह में लोग लाखों रुपए खर्च करते हैं, लेकिन एलपीजी के लिए उपभोक्ता नेता, पुलिस या पार्षद से जुगाड़ लगाते हैं, अगर किसी उपभोक्ता से कामर्शियल सिलेंडर लेने को कह दो। तो वह मना कर देता है।

वर्जन

गोरखपुर में एलपीजी के लिए कोई प्राब्लम नहीं है। स्पेशली गोरखपुर के लिए एलपीजी लखनऊ से आ रही है। अगर इसके बाद भी किसी उपभोक्ता को एलपीजी नहीं मिल रही है। तो संबंधित गैस एजेंसी के प्रोपराइट्स के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

चेतन पटवारी, एरिया मैनेजर, आईओसी