-गैस न मिलने से एजेंसी के गोदामों पर आए दिन हो रहा है बवाल

-गैस एजेंसी संचालक भी हैं परेशान

GORAKHPUR: ऐसा कोई दिन नहीं होता जब घरेलू गैस (एलपीजी) को लेकर एजेंसीज और उनके गोदामों पर हंगामा न होता हो। गैस के लिए अलसुबह से ही गैस एजेंसी के गोदामों पर कंज्यूमर्स की लंबी-लंबी लाइन लग जाती है। लेकिन इसके बावजूद उन्हें गैस नहीं मिल पा रही है। फ्राइडे मॉर्निग भी अशोका, गंगा गैस और तरंग गैस एजेंसी के गोदाम पर ऐसा ही कुछ देखने को मिला। यहां गैस लेने पहुंचे कंज्यूमर्स ने जमकर बवाल किया। कंज्यूमर्स का कहना था कि बुकिंग के एक महीने बाद भी उन्हें गैस की डिलीवरी नहीं की जा रही है। जिसके चलते उन्हें गैस गोदाम तक चलकर आना पड़ रहा है। गोदाम पर आने के बाद भी गैस नहीं मिल रहे हैं। वहीं गैस एजेंसी संचालकों की मानें तो गाडि़यां ही नहीं आ रही हैं जिसके चलते उन्हें गैस की डिलीवरी में प्रॉब्लम आ रही है।

भ् से क्0 हजार के हैं बैकलॉग

आशोका गैस एजेंसी पर जहां क्0 हजार तक के बैकलॉग हो चुके हैं। वहीं गंगा गैस एजेंसी पर म् हजार से उपर हैं। तरंग गैस एजेंसी की बात करें तो यहां भ् हजार से ज्यादा के बैकलॉग हैं। दिन-ब-दिन बढ़ रहे बैकलॉग को लेकर गैस एजेंसी संचालक भी काफी परेशान हैं। जितनी डिमांड है उतनी सप्लाई नहीं हो रही है। इसके लिए गैस एजेंसी संचालकों ने पेट्रोलियम कंपनियों के अधिकारियों को समस्या से अवगत भी करा दिया है, लेकिन पेट्रोलियम कंपनी के अधिकारी कुंभकर्णी नींद सो रहे हैं।

दावे में नहीं है दम

हालांकि डिस्ट्रिक्ट सप्लाई डिपार्टमेंट के अधिकारियों का दावा है कि जल्द से जल्द सप्लाई दुरूस्त करा ली जाएगी। इसके लिए पेट्रोलियम कंपनियों के अधिकारियों से संपर्क किया जा रहा है, लेकिन इसके बाद भी समस्या सॉल्व होने की बजाय बढ़ती जा रही है।

इधर कुछ दिनों से घरेलू गैस की दिक्कतें आ रही थी। इस चक्कर में बैकलॉग भी कुछ गैस एजेंसीज पर बढ़ गए हैं, जिसे दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। जो गाड़ी आ रही है उसे वरीयता के आधार पर वहां की डिमांड पूरी कराई जा रही है। इसके लिए डेली डेटाज कलेक्ट किए जा रहे हैं।

चेतन पटवारी, एरिया मैनेजर आईओसी

थोड़ी सी समस्या थी। उसे दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। प्राथमिकता के आधार पर घरेलू गैस की डिमांड पूरी की जा रही है

गंगा सागर राय, प्रेसीडेंट, पूर्वाचल एलपीजी एसोसिएशन