- गड़बड़ बिल आए तो यहां करें संपर्क

- अधिक गड़बड़ी होने पर अधिकारियों से सीधा करें संपर्क

GORAKHPUR:

बिजली के बिल में गड़बड़ी गोरखपुराइट्स को काफी दिनों से परेशान करती आई है। हर माह इसकी जद में करीब 15 से 20 हजार लोग आ जाते हैं। बिल की गड़बड़ी उन्हें हर माल बिजली ऑफिस के चक्कर लगाने के लिए मजबूर कर रही है। अपने कैंपेन में आई नेक्स्ट ने बिल और उसमें होने वाली गड़बड़ी की पोल खोली। अब हम बताने जा रहे हैं कि आपके बिल में गड़बड़ी होती है तो कहां संपर्क कर आप अपनी प्रॉब्लम से छुटकारा पा सकते हैं।

ऑफिशियल्स से करें संपर्क

महानगर विद्युत वितरण निगम के एसई आरआर सिंह ने बताया कि अगर किसी कंज्यूमर्स का बिल गड़बड़ आ रहा है, तो वह अपने एरिया के जेई या एसडीओ से मिलकर इसका सॉल्युशन हासिल कर सकते हैं। अगर इसकी वजह मीटर की गड़बड़ी है, तो आप तत्काल अपने एसडीओ को बिल की गड़बड़ी के साथ ही मीटर प्रॉब्लम की भी अप्लीकेशन दें। उन्होंने बताया कि कंज्यूमर्स इस बात का ध्यान रखें कि अगर मीटर की वजह से बिल गड़बड़ आ रहा है तो नया बिल तभी बनावाएं जब मीटर बदल जाए। एसडीओ उस एरिया के जेई को मीटर रीडिंग वेरिफाई कराने के बाद इसको बदलने की प्रॉसेस शुरू कर देगी। जैसे ही बिल सही हो एक्सईएन से मिलकर नई रीडिंग की डाटा एंट्री करा लें।

कंज्यूमर्स इनसे करें संपर्क -

एसडीओ - चंद्रशेखर चौरसिया (9450963789)

कवर्ड एरिया - तारामंडल, दाउदपुर, इंदिरानगर, आधा बेतियाहाता, गोलघर, सिविल लाइंस, लालडिग्गी, बिलंदपुर और रेलवे स्टेशन एरिया।

एसडीओ - प्रमोद जायसवाल (9450963788)

कवर्ड एरिया - रुस्तमपुर, रानीबाग, आधा बेतियाहाता, नार्मल, नौसढ़, महेवा, टीपीनगर

एसडीओ - राजेश प्रजापति (9450963791)

कवर्ड एरिया - गोरखनाथ, हुंमायूपुर, जनप्रिय विहार कॉलोनी, इंडस्ट्रियल एरिया, राजेंद्र नगर, विकास नगर, बरगदवां

एसडीओ - मोहम्मद अरशद (9450963790)

कवर्ड एरिया - बक्शीपुर, दीवान बाजार, तिवारीपुर, इलाहीबाग, अंधियारीबाग दक्षिणी, सूरजकुंड कॉलोनी, दुर्गाबाड़ी, अली नगर

एसडीओ - वाईके चतुर्वेदी (9450963793)

कवर्ड एरिया - राप्तीनगर, असुरनचौक, शाहपुर, पादरी बाजार, मेडिकल कॉलेज, कृष्णा नगर, बशारतपुर

एसडीओ - हेमंत सिंह (9450963792)

कवर्ड एरिया - जेल बाईपास, बिछिया, मोहद्दीपुर, झरना टोला, नंदानगर, कूड़ाघाट, दिव्यनगर, इंजीनियरिंग कॉलेज, खोराबार, सहारा स्टेट

खबर में सभी एसडीओ का नंबर पब्लिश कर दीजिए, अगर किसी भी कंज्यूमर्स का बिल गड़बड़ आता है तो एक अप्लीकेशन के साथ तत्काल अपने एरिया के एसडीओ से संपर्क करे। किसी भी बिल को ठीक करने में एक सप्ताह से लेकर 15 दिन का समय लगेगा।

- आरआर सिंह, एसई, महानगर विद्युत वितरण निगम