-पेमेंट लटकाए जाने के कारण गुस्से में था ठेकेदार, इंजीनियर से भिड़ा, की गाली-गलौज

-रोकने पर तानी रिवॉल्वर, खुली केडीए के सुरक्षा इंतजामों की पोल

KANPUR: बुधवार को नशे में धुत एक बेखौफ ठेकेदार ने केडीए बिल्डिंग में घुसकर इंजीनियर पर रिवॉल्वर तान दी और जमकर गाली-गलौच की। इससे ऑफिस में मौजूद इंजीनियर्स में अफरातफरी मच गई। उन्होंने ठेकेदार को रोकने की कोशिश की तो वह इंजीनियर्स से भिड़ पड़ा। जैसे-तैसे इंजीनियर्स ने ठेकेदार और उसके साथी ड्राइवर को पकड़कर स्वरूप नगर पुलिस के हवाले कर दिया। ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। सोर्सेज के मुताबिक, ठेकेदार अपने पेमेंट के लिए हफ्तों से चक्कर लगा रहा है। लेकिन सुविधा शुल्क के चक्कर में मामला क्लियर नहीं हो पा रहा था।

काफी चर्चित रहा जेई

केडीए के फ‌र्स्ट फ्लोर में बाईं तरफ के गलियारे में चीफ इंजीनियर का ऑफिस है। इस ऑफिस के आखिरी में रूम नम्बर ख्क्0 है। जिसमें कई इंजीनियर के केबिन हैं। चीफ इंजीनियर के न होने के कारण रूम नम्बर ख्क्0 में बने इस ऑफिस में इंजीनियर्स का का अच्छा-खासा जमावड़ा था। असिसटेंट इंजीनियर संदीप अग्रवाल, जेई वाईपी सिंह, देवेन्द्र सिंह, सतवीर सिंह, राकेश चंद्र गुप्ता के अलावा एनफोर्समेंट में काफी चर्चित रह चुका जेई प्रमोद गुप्ता आदि मौजूद थे। अवैध निर्माणों को लेकर शिकायतों की वजह से उसे हटा दिया गया था। सुबह क्क्.फ्0 बजे नशे में धुत दीपू सिंह उर्फ महेन्द्र सिंह ड्राइवर संजय कुमार के साथ पहुंच गया। उसने प्रमोद गुप्ता को देखकर गालियां देने शुरू कर दी। इंजीनियर्स ने रोकने की कोशिश की तो वह उनसे भिड़ पड़ा।

पकड़कर पुलिस के हवाले किया

स्वरूप नगर थाना प्रभारी राजीव द्विवेदी ने बताया कि नशे में धुत दीपू ने रिवॉल्वर भी तान दी। इससे केडीए में अफरातफरी मच गई । जानकारी पाकर आसपास के ऑफिस के इम्प्लाई भी आ गए। इंजीनियर्स ने उनकी मदद से ठेकेदार व उसके ड्राइवर को पकड़कर सचिव जगदीश त्रिपाठी के यहां ले गए। इस बीच जानकारी पाकर स्वरूप नगर पुलिस भी पहुंच गई। स्वरूप नगर थाना प्रभारी राजीव द्विवेदी के मुताबिक केडीए सचिव ने घटना की जानकारी दी थी। नशे में धुत ठेकेदार के द्वारा रिवॉल्वर तानने, धमकियां देने और गाली-गलौच करने की शिकायत की गई। हालांकि ठेकेदार दीपू सिंह ने किसी पर भी रिवॉल्वर तानने से इंकार किया। कहा कि उसके पास रिवॉल्वर थी नहीं, झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं।

पेमेंट का खेल

केडीए इम्प्लाइज सोर्सेज का कहना है कि ठेकेदार लंबे समय से केडीए के कार्यों का ठेका ले रहा है। विवाद की जड़ जवाहरपुरम की एक रोड है, जो करीब फ् करोड़ से दीपू सिंह बना रहा है। लेकिन जेई प्रमोद गुप्ता के कारण उसका पेमेंट लटकाया जा रहा है। पूरा खेल मनमुताबिक सुविधा शुल्क न मिलने का है। इसी वजह से दीपू सिंह काफी समय से केडीए के चक्कर काट रहा है।

रिवॉल्वर लेकर कैसे पहुंचा

केडीए गेट से लेकर पोर्टिको और बिल्डिंग के अन्दर भी होमगार्ड लगे हुए हैं। बावजूद इसके नशे में धुत ठेकेदार रिवॉल्वर लेकर केडीए बिल्डिंग में ही नहीं ऑफिसर्स गलियारे तक पहुंच गया है। इससे केडीए के सिक्योरिटी इंतजामों की भी पोल खुल गई।

सीसीटीवी कैमरे खराब

केडीए में पोर्टिको सहित कई जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है। स्वरूप नगर थाना प्रभारी के मुताबिक सीसीटीवी कैमरा खराब है। जिसके कारण ये पता नहीं लगाया जा सका कि जो रिवॉल्वर ठेकेदार ने इंजीनियर पर तानी थी, वह कहां गई?

-जेई राकेश चन्द्र गुप्ता की तहरीर पर ठेकेदार दीपू सिंह के खिलाफ धारा फ्भ्फ्, भ्0ब्, भ्0म् के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। ठेकेदार के द्वारा रिवॉल्वर तानने की शिकायत की गई, लेकिन मौके पर उसके पास रिवॉल्वर नहीं मिली है।

- राजीव द्विवेदी, थानाप्रभारी स्वरूपनगर