सिटी कंट्रोल रूम में अदर डिस्ट्रिक्ट से भी आ रहीं कॉल

फरवरी से लेकर सितंबर तक 277 'रांग कॉल्स' आई

BAREILLY: सिटी कंट्रोल रूम में आने वॉली काल्स ही अनकंट्रोल हो रही हैं। यहां सिटी के साथ-साथ डिस्ट्रिक्ट व अदर डिस्ट्रिक्ट की भी कॉल पहुंच रही हैं। इसकी वजह से शिकायतकर्ताओं को कॅफी प्राब्लम्स से दो चार होना पड़ रहा है। इस साल अभी तक पौने तीन सौ से अधिक ऐसी शिकायतें आ चुकी हैं। पुलिस अधिकारी इसे टेक्निकल फॉल्ट बताते हैं।

बीएसएनएल दे रहा सर्विस

पूरे देश में पुलिस कंट्रोल रूम का क्00 नंबर दिया गया है। यह सर्विस सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल द्वारा चलायी जाती है। बरेली के सिटी कंट्रोल रूम में पास के रामपुर, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बदायूं डिस्ट्रिक्ट के साथ-साथ दूर के डिस्ट्रिक्ट बिजनौर, हाथरस, मथुरा, हापुड़ व अन्य डिस्ट्रिक्ट की कॉल भी आती हैं। ऐसे में इतनी दूर कॉल लगने पर कॉलर को काफी प्रॉब्लम होती है क्योंकि उसकी शिकायत सीधे उसी के डिस्ट्रिक्ट में नहीं पहुंच पाती है। इसके चलते वहां की पुलिस को समय पर सूचना नहीं पहुंचती। समय पर सूचना ना मिलने के चलते पीडि़त को तुरंत हेल्प भी नहीं मिल पाती है।

अभी तक अाई कॉल्स

बरेली सिटी कंट्रोल रूम की बात करें तो फरवरी से ख्7 सितंबर तक कुल ख्77 कॉल अदर डिस्ट्रिक्ट से आई हैं। सबसे ज्यादा कॉल फरवरी में 7क् और मार्च में म्0 दर्ज की गई। इसके अलावा अप्रैल में फ्म्, मई में ख्7, जून में ख्7, जुलाई में फ्भ्, अगस्त में क्ख् और सितंबर में 9 शिकायतें अदर डिस्ट्रिक्ट्स से आ चुकी हैं।

कंट्रोल रूम में अदर डिस्ट्रिक्ट से शिकायतें आती हैं लेकिन उन्हें संबंधित डिस्ट्रिक्ट का दूसरा कॉन्टैक्ट नंबर दे दिया जाता है। यह टेक्निकल फॉल्ट के चलते होता है।

असित श्रीवास्तव, प्रभारी अधिकारी, सिटी कंट्रोल रूम