delete

लक्ष्‍मी नारायण त्रिपाठी भी उतरेंगी चुनाव मैदान में!

By: Inextlive | Publish Date: Sun 21-Apr-2013 12:02:04  |  Modified Date: Sun 21-Apr-2013 07:17:54

Dehradun: निकाय चुनाव का काउंट डाउन शुरू होने के साथ ही इलेक्शन प्रचार रफ्तार पकडऩे लगा है. 28 अप्रैल को चुनाव होने हैं और 30 को रिजल्ट आना है. इसके मद्देनजर अब भाजपा और कांग्रेस भी प्रचार में गति देने और वोटर्स को रिझाने के लिए स्टार प्रचारकों की लंबी लिस्ट को अमलीजामा पहनाने की कोशिश कर रही है. सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस ने तो दर्जन भर से अधिक पॉलिटिकल और फिल्मी स्टार प्रचारकों की डिमांड के मुताबिक एक्सरसाइज भी शुरू कर दी है, वहीं बीजेपी भी हेमा मालिनी, शत्रुघ्न सिन्हा, नवजोत सिद्धू और स्मृति ईरानी को बतौर स्टार प्रचारक राजधानी के अलावा स्टेट के बड़े-बड़े शहरों में प्रचार के लिए उतार सकती है. वहीं मेयर पद की बीएसपी उम्मीदवार के लिए बिग बास की पार्टिसिपेंट रही लक्ष्मी नरायण त्रिपाठी भी दून पहुंचने वाली हैैं.


लक्ष्‍मी नारायण त्रिपाठी भी उतरेंगी चुनाव मैदान में!

List बननी हुई शुरू
चुनाव आते ही पार्टियों में स्टार प्रचारकों को लाने की होड़-सी लग जाती है. अब तो स्टार प्रचारकों का प्रचार के लिए इलाकों या फिर शहरों में आना पार्टियों के बीच स्टेटस सिंबल हो गया है. चुनाव के दौरान खबरों में बने रहने और वोटर्स को रिझाने के लिए सबसे ज्यादा उत्तराखंड में कांग्रेस और भाजपा आगे है. यही वजह है कि कांग्रेस ने तो निकाय चुनावों के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट बनानी भी शुरू कर दी है. कैंडीडेट्स पार्टी से फिल्मी कलाकारों के अलावा पार्टी के लिए अट्रैक्टिव चेहरों को बुलाने की डिमांड भी कर रहे हैं. कांग्रेस में सबसे ज्यादा डिमांड हरिद्वार व देहरादून से आ रही है, जिसमें राज बब्बर, गोविंदा की डिमांड प्रमुख है. इसके अलावा दिग्विजय सिंह, सचिन पायलट, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, हिमाचल के सीएम के अलावा युवा लीडर ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रमुख हैं. वहीं सीएम विजय बहुगुणा, केंद्रीय मंत्री हरीश रावत, सतपाल महाराज के अलावा तमाम मंत्रीगण स्टार प्रचारकों में शामिल होंगे.

स्टार प्रचारकों की बनाई गई लिस्ट
बीजेपी ने भी अपने स्टार प्रचारकों में शत्रुघ्न सिन्हा, हेमा मालिनी, नवजोत सिद्धू, महिला मोर्चा की अध्यक्ष स्मृति ईरानी के अलावा फेमस पॉलिटिकल चेहरों में मुरली मनोहर जोशी, राजनाथ सिंह, सीनियर लीडर रविशंकर के चेहरों को शामिल किया है. जबकि पूर्व सीएम भगत सिंह कोश्यारी, पूर्व सीएम भुवन चंद खंडूड़ी और रमेश पोखरियाल निशंक सहित तमाम पूर्व अध्यक्षों को स्टार प्रचारकों की कैटेगरीज में शामिल किया गया है. प्रदेश प्रवक्ता के मुताबिक, हालांकि केंद्रीय नेताओं और फिल्मी कलाकारों से संपर्क किया जा रहा है. लेकिन पार्टी की तरफ से प्रचार के लिए केंद्रीय नेताओं से आग्रह किया जाएगा.

लक्ष्मी नरायण भी पहुंचेगी दून
पिछले नगर निगम चुनाव में मेयर पद पर मजबूत चुनौती पेश करने वाली रजनी रावत इस बार बीएसपी के सिंबल पर चुनाव में हैं. बहुजन समाज पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट तैयार हो रही है. उधर, बिग बॉस में लोगों के दिल पर गहरी छाप छोडऩे वाली लक्ष्मी नरायण त्रिपाठी भी दून पहुंच रही हैं. 26 अप्रैल को  रजनी रावत के शक्ति प्रदर्शन के दौरान वे दून की जनता से मैडम को वोट देने की अपील करेंगी. बीएसपी कैंडिडेट की मीडिया प्रभारी रविना ने बताया कार्यक्रम को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है.

स्‍मार्टफोन पर ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें inextlive का मोबाइल ऐप या
comments powered by Disqus

Live Score

India
India
vs
Australia
Australia
Stumps- Day 1