RANCHI : मौका खास था। स्टूडेंट्स के चेहरे की खुशी देखते ही बन रही थी। हो भी क्यों न। आखिर हाथों में डिग्री जो आनेवाली थी। संडे को मरकज-ए-अदब-ओ-साइंस का क्भ्वां कॉन्वोकेशन आयोजित हुआ। कांटाटोली स्थित वाइएमसीए ऑडिटोरियम में हुए कॉन्वोकेशन में क्ख् स्टूडेंट्स को गोल्ड मेडल और क्7फ् स्टूडेंट्स को डिग्री देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर चीफ गेस्ट के रूप में एनपीयूएल के डायरेक्टर डॉ एम ख्वाजा एकरामुद्दीन के अलावे रांची यूनिवर्सिटी के प्रो वीसी डॉ एम रजीउद्दीन, ट्रस्ट के फाउंडर चेयरमैन प्रो अहमद सज्जाद, सेक्रेटरी तारिक सज्जाद, नीलांबर-पीतांबर यूनिवर्सिटी के एक्स वीसी डॉ फिरोज अहमद और अपोलो हॉस्पिटल इरबा के डॉ मंजूर अहमद भी मौजूद थे।

क्ख् को गोल्ड, क्7फ् को डिग्री

मरकज-ए-अदब-ओ-साइंस की ओर से चलाए जा रहे डिफरेंट कोर्सेज के टॉपर्स को गोल्ड मेडल से नवाजा गया, जबकि क्7फ् सफल स्टूडेंट्स को डिग्री दी गई। गोल्ड मेडल पानेवालों में जेबा तबस्सुम, नूर आलम, नाजिया कौशर, सौम्या फिरदौस, मोहम्मद सोहिब अंसारी, संतोष मेहता, सुतपा बोस, फरहा आफरीन, अबु तलहा, तरन्नुम परवीन, कहकशां आरजू और जफर इकबाल शामिल हैं। इस मौके पर आरयू के प्रो वीसी डॉ रजीउद्दीन ने कहा कि डिग्री को कभी भी नौकरी के साथ जोड़कर नहीं देखना चाहिए। हर दिन आपको सीखने की जरूरत है, तभी आपको अपनी मंजिल मिलेगी।

स्टूडेंट्स को दी जाती है वोकेशनल ट्रेनिंग

पिछले कई सालों से मरकज-ए-अदब-ओ-साइंस स्टूडेंट्स के लिए कई वोकेशनल व प्रोफेशनल कोर्सेज चला रही है। कई डिस्ट्रिक्ट्स में यह ट्रस्ट वर्क कर रही है। माइनॉरिटी कम्यूनिटी के अलावे एसटी और एससी स्टूडेंट्स यहां से वोकेशनल व प्रोफेशनल कोर्स कर सकते हैं। इसके अलावा इग्नू का स्टडी सेंटर भी यहां है। इस संस्था से फिलहाल म्क्भ्0 स्टूडेंट्स जुड़े हुए हैं।