-को-ऑपरेटिव कॉलेज में सभी डिपार्टमेंट के एचओडी के साथ प्रिंसिपल ने की मीटिंग

-14 अगस्त तक यूजी पार्ट वन में एडमिशन का डेट देने के लिए वीसी से रिक्वेस्ट करने का डिसीजन

-आज केयू में होगी प्रिंसिपल्स मीटिंग, एडमिशन का मुद्दा होगा अहम

द्भड्डद्वह्यद्धद्गस्त्रश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल ट्यूजडे को को-ऑपरेटिव कॉलेज में प्रिंसिपल के साथ सभी डिपार्टमेंट्स के एचओडी की मीटिंग हुई। इसमें अंडर ग्रेजुएट (यूजी) एडमिशन का मुद्दा ही अहम रहा। मीटिंग में सभी एचओडी का कहना था कि यूजी पार्ट वन में एडमिशन के लिए और समय मिलना चाहिए। फाइनली मीटिंग में यह प्रस्ताव पारित किया गया कि वेडनसडे को कोल्हान यूनिवर्सिटी (केयू) में वीसी के साथ होने वाली प्रिंसिपल्स मीटिंग में यूजी पार्ट वन में एडमिशन के लिए को-ऑपरेटिव कॉलेज को 14 अगस्त तक का समय देने की रिक्वेस्ट की जाएगी।

इन डिपार्टमेंट्स के एचओडी हुए शामिल

को-ऑपरेटिव कॉलेज में ट्यूजडे को एचओडी की मीटिंग में प्रिंसिपल डॉ आरके दास के अलावा जिन डिपार्टमेंट्स के एचओडी शामिल हुए उनमें, बांग्ला, फिलॉसफी, केमिस्ट्री, जूलॉजी, पॉलिटिकल साइंस, साइकोलॉजी, स्टैटिस्टिक, बॉटनी, फिजिक्स, हिस्ट्री, उर्दू, उडि़या, मैथ्स और हिंदी शामिल थे।

फोर योर इन्फॉर्मेशन

को-ऑपरेटिव कॉलेज में यूजी पार्ट वन में डिफरेंट सब्जेक्ट्स में काफी कम एडमिशन हुए हैं। आइए जानते हैं कि ऑनर्स के किन सब्जेक्ट्स में कम एडमिशन हुए हैं

इकोनॉमिक्स - 05

फिलॉसफी - 08

इंग्लिश - 05

बॉटनी 02

केमिस्ट्री 11

जूलॉजी 11

हिंदी 10

एचओडी के साथ मैंने मीटिंग की। इसमें प्रस्ताव पारित किया गया कि वेडनसडे को चाईबासा में होने वाले प्रिंसिपल्स की मीटिंग में कॉलेज की तरफ से यूजी पार्ट वन में 14 अगस्त तक एडमिशन की डेट एक्सटेंड करने की रिक्वेस्ट की जाएगी।

- डॉ आरके दास, प्रिंसिपल को-ऑपरेटिव कॉलेज

आज होगी प्रिंसिपल्स मीटिंग

वेडनसडे को चाईबासा में कोल्हान यूनिवर्सिटी के कांस्टीट्यूएंट कॉलेजेज के प्रिंसिपल की वीसी के साथ मीटिंग होगी। फिलहाल सभी कॉलेजेज में यूजी एडमिशन एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है, इसलिए इस मीटिंग में एडमिशन को लेकर चर्चा होनी तय है। इसके अलावा यूजी और पीजी के अलावा वोकेशनल कोर्स में टीचर्स की अवेलबिलिटी पर भी बात होगी। किन कोर्सेस के किस सब्जेक्ट में टीचर्स की कमी है और उसे कैसे पूरा किया जाए इस मुद्दे पर भी बात होगी।