- मुख्यमंत्री ने तीन सप्ताह पहले ही बनाई थी जांच कमेटी

- लॉ यूनिवर्सिटी के वीसी ने स्वास्थ्य कारणों से दिया इस्तीफा

LUCKNOW:

डॉ। राम मनोहर लोहिया नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के वीसी प्रो। गुरदीप सिंह का इस्तीफा डिप्टी सीएम डॉ। दिनेश शर्मा ने अपनी संस्तुति के बाद सीएम योगी को भेज दिया है। इस बात की पुष्टि सीएम ऑफिस की ओर से की गई है। ज्ञात हो कि प्रो। गुरदीप सिंह का कार्यकाल अगले साल मई में समाप्त हो रहा था।

दबाव में दिया इस्तीफा

वहीं यूनिवर्सिटी के सूत्रों का कहना है कि बीते कुछ महीने में यूनिवर्सिटी में जो हालात सामने आए हैं, उन्हीं के दबाव में वीसी ने इस्तीफा दिया है। ज्ञात हो कि बीते सितंबर में स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी में भ्रष्टाचार और यौन शोषण सहित दूसरे मामलों को लेकर कई दिनों तक क्लासेस का बहिष्कार किया था। इसके लिए यूनिवर्सिटी के दो प्रशासनिक अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया गया था। स्टूडेंट्स के दबाव में इन अधिकारियों को हटाया गया था।

बाक्स

गठित हुई थी जांच कमेटी

करीब तीन वीक पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्टूडेंट्स के आरोपों की जांच के लिए लॉ डिपार्टमेंट के प्रमुख सचिव उमेश कुमार की अध्यक्षता में जांच कमेटी बनाई थी। अभी जांच शुरू ही हुई थी कि वीसी प्रो। गुरदीप सिंह ने रिटायर जस्टिस आलोक कुमार सिंह की अध्यक्षता वाली कमेटी भंग कर दी। वीसी के इस फैसले को लेकर यूनिवर्सिटी पर सवाल उठे थे। इस पूरे घटनाक्रम के बीच वीसी प्रो। गुरदीप सिंह ने अपना इस्तीफा डिप्टी सीएम डॉ। दिनेश शर्मा के पास करीब तीन-चार दिन पहले भेज दिया था। उन्होंने इस्तीफे का कारण अपने स्वास्थ में गिरावट बताई है।

कोट

प्रो। सिंह का इस्तीफा मिला है। जिसमें उन्होंने बाईपास सर्जरी के कारण स्वास्थ्य ठीक न रहना बताया है। लिहाजा उनके इस्तीफे को अपनी संस्तुति के साथ अनुमोदन के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ के पास भेज दिया है। वह अभी वैकल्पिक व्यवस्था तक काम करेंगे।

डॉ। दिनेश शर्मा, डिप्टी सीएम