अमिताभ बच्चन स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स में बैडमिंटन, स्क्वैस, बास्केटबाल व टेबल टेनिस के कोच का है अभाव

चयनित कोचेज की ज्वाइनिंग न होने से एडमिशन नहीं ले रहे हैं जिम्मेदार

mukesh.chaturvedi@inext.co.in

ALLAHABAD: बैडमिंटन हो या स्क्वैस अथवा बास्केटबाल व टेबल टेनिस खेल के कोच का अभाव अभी खत्म नहीं हुआ है। इसकी वजह से अमिताभ बच्चन स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स में प्रशिक्षण के लिए बच्चों का एडमिशन ठप है। बच्चों को इन खेलों का प्रशिक्षण दिलाने के लिए अभिभावक परेशान हैं। रोजाना वह काम्प्लेक्स का चक्कर काट रहे हैं।

रोज चक्कर काट रहे हैं अभिभावक

करीब दो वर्ष से अमिताभ बच्चन सपो‌र्ट्स काम्प्लेक्स में बैडमिंटन, स्क्वैस, बास्केटबाल व टेबल टेनिस खेल के कोच नहीं हैं। स्थिति को देखते हुए जिम्मेदारों ने शीर्ष अफसरों को पत्र लिखा। इसके बाद संविदा पर कोच रखने का आदेश आया। करीब पंद्रह दिन तक चली कोच के चयन की प्रक्रिया लगभग महीने भर पहले पूरी हुई। चयनित किए गए कोच यहां अभी ज्वाइन नहीं किए हैं। जिसके चलते कोच का अभाव काम्प्लेक्स में बना हुआ है।

ज्वाइनिंग में फंसा आदेश का पेंच

संविदा पर चयनित किए गए कोचेज की जवाइनिंग में आदेश का पेच फंसा है। सूत्र बताते हैं कि कोचेज की चयन प्रक्रिया तो पूरी हो गई पर, ऊपर से उन्हें ज्वाइन कराने के आदेश अब तक नहीं मिले हैं। उधर, ज्वाइनिंग को लेकर दिन गिन रहे चयनित किए गए अभ्यर्थी भी पशोपेस की स्थिति में हैं।

कोचेज के चयन की प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है। उनकी ज्वाइनिंग भी जल्द ही हो जाएगी। चयनित कोचेज के ज्वाइन करते ही एडमिशन शुरू हो जाएंगे। पेंच फंसने जैसी कोई बात नहीं है। करीब एक हफ्ते और लगेंगे।

-संजय शर्मा,

प्रभारी क्रीड़ा अधिकारी