- पहले दिन 350 छात्रों ने कराया रजिस्ट्रेशन

- काउंसिलिंग शुरू होने से पहले हुआ हंगामा

DEHRADUN: रविवार को उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय में यूएपीएमटी की काउंसलिंग शुरू हुई। काउंसलिंग प्रक्रिया में पहले दिन फ्भ्0 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया। सोमवार को सीटों का आवंटन किया जाएगा।

पूर्वाभ्यास नहीं आया काम

काउंसलिंग शुरू होने से पहले अव्यवस्थाओं को लेकर अभिभावकों और छात्रों ने कई बार हंगामा भी किया। विवि के कुलसचिव प्रो। अनूप कुमार गक्खड़ ने बताया कि शनिवार को काउंसलिंग के संदर्भ में पूर्वाभ्यास किया गया था। लेकिन, प्रथम पाली में कुछ तकनीकी खामियों के चलते दिक्कत आई। जिन्हें वक्त रहते दुरुस्त भी कर लिया गया था। उन्होंने बताया कि पंजीकरण करा चुके अभ्यर्थियों को सोमवार को सीट आवंटित की जाएंगी।

कॉलेजों को अब तक मान्यता नहीं

आयुर्वेद विश्वविद्यालय की काउंसलिंग तो शुरू हो गई, लेकिन इससे संबद्ध संस्थानों को सत्र ख्0क्7-क्8 के लिए मान्यता तक नहीं मिली है। बता दें कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने बीएएमएस, बीएचएमएस, बीयूएमएस, एमडी पाठ्यक्रमों की काउंसलिंग की प्रक्रिया बीते सितंबर में निर्धारित की गई थी। मामला उजागर होने और फजीहत से बचने के लिए विवि ने इसे स्थगित कर दिया था, लेकिन अभी तक भी विश्वविद्यालय ने संस्थानों को संबद्धता नहीं मिल पाई है। इतना जरूर है कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने जांच समितियों का गठन कर संस्थानो का निरीक्षण करा लिया है।