- काउंसिलिंग प्रक्रिया का दूसरा चरण मंडे से शुरू हो गया

- राजधानी में 741 पदों के लिए चल रही है भर्ती प्रक्रिया

LUCKNOW: राजधानी के राजकीय माध्यमिक स्कूलों में शिक्षकों के खाली पदों को भरने के लिए चल रहे एलटी ग्रेड की काउंसिलिंग प्रक्रिया का दूसरा चरण मंडे से शुरू हो गया। राजकीय जुबिली इंटर कॉलेज में काउंसिलिंग शुरू हुई, सुबह से ही काउंसिलिंग के लिए कैंडीडेट्स की भारी भीड़ इकठ्ठा होना शुरू हो गई थी। दूसरे चरण की काउंसिलिंग पूरे स्टेट में एक साथ ही शुरू की गई।

741 पदों के लिए चल रही काउंसिलिंग प्रक्रिया

राजधानी में राजकीय विद्यालयों में 741 पदों के लिए एलटी ग्रेड की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। मेरिट के आधार पर प्रक्रिया चल रही है। मेरिट में आने के लिए बड़ी संख्या में कैंडीडेट्स फर्जी मार्कशीट के माध्यम से काउंसिलिंग में शामिल हुए थे। जिसका खुलासा होने के बाद एक हजार से अधिक स्टूडेंट्स के आवेदन को निरस्त कर दिया गया। जिस कारण से शिक्षकों के कई पद खाली रह गए थे। इन पदों को भरने के लिए दोबारा से काउंसिलिंग हो रही है।

एक पद पर दस कैंडीडेट्स की काउंसिलिंग

काउंसिलिंग के पहले दिन मैथ्स, साइंस, हिंदी और होमसाइंस के पदों के लिए काउंसिलिंग की गई। इसमें सभी सीटों को भरने के लिए एक पद पर दस कैंडीडेट्स को बुलाया गया हैं। राजकीय जुबिली इंटर कॉलेज में महिला कैंडीडेट्स की काउंसिलिंग के लिए नौ काउंटर और पुरुष कैंडीडेट्स की काउंसिलिंग के लिए छह काउंटर की व्यवस्था की गई थी। मंगलवार को इंग्लिश, बायोलॉजी, संस्कृत और कॉमर्स सब्जेक्ट के खाली पदों को भरने के लिए काउंसिलिंग आयोजित की जाएगी। जबकि 25 नवंबर को जनरल सब्जेक्ट, कृषि, उर्दू व अन्य विषयों के खाली पदों के लिए काउंसिलिंग होगी।