-पहडि़या मंडी में मतगणना के दौरान सुरक्षा के थे पुख्ता इंतजाम

-मंडी के बाहर समर्थकों की जुटान के चलते रोके गए वाहन

VARANASI

पहडि़या मंडी में शनिवार को सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था थी। मेन गेट से लेकर काउंटिंग के लिए अलग अलग बने हॉल में लोकल पुलिस के अलावा पैरामिलेट्री फोर्स व पीएसी के जवानों ने मोर्चा संभाल रखा था। किसी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए पुलिस ऑफिसर्स कैंपस में खुद गश्त कर रहे थे। वहीं ड्रोन कैमरे के जरिए पूरी मंडी में निगहबानी की जा रही थी।

हो रही थी हर किसी से पूछताछ

आठों विधानसभा में चुनाव के बाद वोटों की काउंटिंग के लिए सभी ईवीएम्स पहडि़या स्थित कृषि उत्पादन फल एवं सब्जी में मंडी में रखी गई थीं। स्ट्रांग रूम में ईवीएम सीआईएसएफ, पीएसी और सिविल पुलिस के तीन स्तरीय घेरे में रखी गई थीं। मतगणना के लिए तीन कंपनी सीआईएसएफ, पांच एएसपी, नौ सीओ, ख्00 दारोगा, क्,0भ्0 सिपाही, 7म् दीवान समेत सैकड़ों होमगार्डो की ड्यूटी लगाई गई थी। बिना पास के किसी को जाने नहीं दिया जा रहा था इसको लेकर प्रवेश द्वार पर कई बार सुरक्षा कर्मियों से कार्यकर्ताओं की कहासुनी हुई। मंडी परिसर में स्ट्रांग रूम के पास जाने वाले रास्ते पर पुलिस कर्मी तैनात थे जो जाने वाले लोगों से बार-बार पूछताछ करने के साथ पास देख रहे थे।

ताकि न लगे जाम

काउंटिंग स्थल के बाहर जाम नहीं लगे, इसके लिए पांडेयपुर स्थित काली जी मंदिर के पास सभी वाहनों को रोक दिया जा रहा था। पहडि़या चौराहे पर आने वाले वाहनों को आशापुर चौराहे, रमरेपुर तथा सारंगतालाब के पास दो व्हीलर्स को छोड़कर अन्य सभी वाहनों को रोक दिया गया था। इन वाहनों को पहडि़या चौराहे से मतगणना स्थल की तरफ नहीं बढ़ने दिया गया। साथ ही पुलिस की टीम लगातार चक्रमण कर रही थी। सड़क के किनारे खड़े वाहनों को हटवाती रही। इसको लेकर भी कई बार पुलिस कर्मियों से विवाद हुआ। वहीं दुकानों पर राजनीतिक दल से जुड़े या आसपास के लोगों को बैठने पर पुलिस ने दुकानें बंद करा दी। मतगणना स्थल के बाहर प्रत्याशी समर्थकों की भीड़ जुट जाने की वजह से आसपास के लोगों को काफी परेशानी हुई।