- सुबह सात बजे हुआ हादसा, कानपुर से लखनऊ जा रहे थे दंपति

- एक घंटे से अधिक समय तक डंफर के नीचे ही दबे रहे दोनों

- पटा टूटने से गिट्टी लदा डंफर पलटा, घंटों की मशक्कत के बाद निकले शव

UNNAO: कानपुर-लखनऊ राजमार्ग पर अचलगंज थाना क्षेत्र के गांव गहिरा के पास गिट्टी लाद कर लखनऊ की तरफ जा रहे डंफर का अचानक पटा टूटा और वह पलट गया। इसी बीच डंफर को ओवर टेक कर रही एक कार उसके नीचे दब गई। कार में सवार वृद्ध दंपति भी काफी देर तक डंफर के नीचे दबे रहे और इस दर्दनाक हादसे में उनकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार के अंदर फंसे दंपति के शवों को बाहर निकाला और उनके पास मिले मोबाइल से परिजनों के नंबर पर फोन करके सूचना दी। दंपति कानपुर कल्याणपुर से लखनऊ विकास नगर स्थित अपने घर जा रहे थे। मृतक एक निजी टेक्सटाइल कंपनी के जीएम पद से सेवानिवृत्त थे।

पूजा करके घर लौट रहे थे

जानकारी के मुताबिक एनएचबीसी टेक्सटाइल कंपनी में जीएम पद से सेवानिवृत्त हुए लखनऊ विकास नगर निवासी चंद्र स्वरूप चतुर्वेदी 62 वर्ष उनकी पत्नी कुसुम चतुर्वेदी 60 वर्ष के साथ 10 दिन पहले कानपुर कल्याणपुर स्थित अपने पुराने घर पूजन के लिए गए थे। जहां से शनिवार सुबह लगभग सात बजे दोनों लोग कार से वापस लखनऊ लौट रहे थे। दोनों लोग अभी लखनऊ कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अचलगंज थाना क्षेत्र के गांव गहिरा गंदा नाला के बीच पहुंचे थे तभी उनके आगे चल रहा एक गिट्टी लदा ट्रक का पटा अचानक टूटा और ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। जो उनकी कार के ओवर टेक करने के दौरान उनके ऊपर गिर गया। जिससे दंपति डंफर के नीचे दब गए। घटना के बाद डंफर का चालक भी मौके से भाग निकला और आवागमन ठप हो गया। लगभग एक घंटे तक दोनों कार के अंदर ही दबे रहे।

पुलिस ने क्रेन से हटवाया डंफर

इसी बीच पुलिस मौके पर पहुंची और लाठी पटक कर भीड़ को तितर बितर करने के बाद डंफर को क्रेन से हटवाने का काम शुरू कराया। लगभग एक घंटे से अधिक की मशक्कत के बाद डंफर हटाकर कार के अंदर फंसे दंपति को बाहर निकाला गया। इस दौरान कार के पच्खच्चे उड़ गए, दोनों को जब बाहर निकाला गया तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। कार के अंदर मिले एक शादी के कार्ड और मोबाइल फोन पर दर्ज नंबर पर पुलिस ने फोन मिलाया तो एक फोन विकास नगर निवासी रजनीश चतुर्वेदी और दूसरा प्रेम स्वरूप चतुर्वेदी निवासी कल्याणपुर को मिला। रजनीश ने दोनों की अपने माता पिता और प्रेम ने बड़े भाई के रूप में पहचान की। कु़छ ही देर बाद परिजन मौके पर पहुंचे और पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

परिजनों ने दर्ज कराई रिपोर्ट

थाना अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह व चौकी बदरका प्रभारी र¨वदर सिंह ने बताया कि घटना डंफर का पटा टूटने के कारण हुई। जिसे क्रेन मंगवा कर किसी तरह से हटवाया गया और तभी कार के अंदर फंसे हुए लोगों को निकाला जा सका। घटना की रिपोर्ट मृतक के पुत्र रजनीश चतुर्वेदी द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर दर्ज कर ली गई है।