RANCHI : अरगोड़ा थाने में मंगलवार को एक प्रेमी युगल ने जहर खाकर जान दे दी। इस घटना से पूरे शहर में सनसनी फैल गई। जफर और पूजा गोड्डा जिले के महगामा के रहने वाले थे। एसएसपी ने प्रेमी युगल द्वारा सुसाइड किए जाने की घटना के बाद थाने में पदस्थापित महिला एएसआई समेत तीन पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। इन तीनों के खिलाफ प्रेमी युगल को सुरक्षा देने में लापरवाही बरते जाने का आरोप है। पुलिस ने दोनों के शव का रिम्स में पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को अपने पास सुरक्षित रखा है, ताकि उनके परिजन आकर इसे अपने साथ ले जाएं।

पहले प्रेमी, फिर प्रेमिका ने दी जान

अरगोड़ा थाना हाजत में प्रेमी ने पहले जहर खा ली। इसके कुछ देर बाद प्रेमिका ने भी अपने पास रखे जहर को मुंह में डाल लिया। जहर खाने से दोनों की तबीयत बिगड़ गई। अरगोड़ा पुलिस दोनों को आनन-फानन में इलाज के लिए रिम्स ले जा रही थी, लेकिन रास्ते में ही दोनों ने दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी मिलते ही सदर डीएसपी विकासचंद्र श्रीवास्तव अरगोड़ा थाना पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी ली।

खंगाला सीसीटीवी फुटेज

सदर डीएसपी ने जांच के क्रम में थाने में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। फुटेज के मुताबिक, मंगलवार की सुबह प्रेमिका ने हाजत में एक पुडि़या फेंका था। इस दौराना पुलिसकर्मी अपनी-अपनी ड्यूटी में लगे थे। इसी दौरान हाजत में प्रेमी तड़प रहा था। इस बीच यहां पदस्थापित महिला एएसआई कनक ने प्रेमिका को इसकी जानकारी दे दी। यह सुनते ही युवती ने भी जहर खाकर अपनी जान दे दी। इधर, प्रेमी युगल के थाने में सुसाइड का मामला विधानसभा में भी उठा। विपक्ष ने पूरे मामले की जांच कराने व दोषी पुलिसकर्मियों को दंडित करने की मांग की।