DEHRADUN: गैंगस्टर देवपाल राणा की हत्या का मास्टरमाइंड ऋषिपाल राणा को फ्राइडे को रुड़की कोर्ट में पेश किया गया। दून पुलिस आरोपी को लेकर फ्राइडे की सुबह रुड़की रवाना हुई। कड़ी सुरक्षा में आरोपी को रुड़की पुलिस द्वारा न्यायिक मजिस्ट्रेट सेकेंड की कोर्ट में पेश किया गया, आरोपी को 14 दिन की ज्युडीशियल कस्टडी में जेल भेज दिया गया है।

 

14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल

थर्सडे को दून पुलिस ने ऋषिपाल राणा को राजपुर रोड स्थित ब्लैक पेपर बीयर बार से अरेस्ट किया था। उसकी गिरफ्तारी की सूचना मिलने पर हरिद्वार पुलिस और मामले की विवेचना कर रहे इंस्पेक्टर कोटद्वार उत्तम सिंह जिमिवाल हरकत में आए। ऋषिपाल राणा पर देहरादून में कोई मुकदमा दर्ज न होने के चलते दून पुलिस ने उसे रुड़की पुलिस को सौंपने का निर्णय लिया। फ्राइडे सुबह दून पुलिस कड़ी सुरक्षा में मास्टरमाइंड ऋषिपाल को लेकर रुड़की की गंगनहर कोतवाली पहुंची। गंगनहर कोतवाली में एसपी देहात मणिकांत मिश्रा, सीओ स्वप्न किशोर सिंह, विवेचक उत्तम सिंह जिमिवाल ने ऋषिपाल से करीब ढाई घंटे पूछताछ की। ऋषिपाल ने भी गैंगस्टर की हत्या करवाने की बात पुलिस के सामने कबूल की। बाद में सीओ एसके सिंह और गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक कमल कुमार लुंठी कड़ी सुरक्षा में उसे रुड़की के रामनगर की न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वितीय की कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने ऋषिपाल को 14 दिन की ज्युडीशियल कस्टडी में जेल भेज दिया है।

 

कोर्ट कैंपस में कराया था शूटआउट

20 नंवबर 2017 को रुड़की की रामनगर स्थित अपर जिला जज की अदालत के बाहर गैंगस्टर देवपाल राणा की उस समय गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी जब वह कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था और कोर्ट कैंपस में बैठा था। पुलिस ने मौके से अजय शर्मा, मोहित शर्मा निवासी मंगलपुरा थाना नरवाणा जिला जींद को गिरफ्तार किया था। तीसरा शूटर विकास देहरादून पुलिस ने गिरफ्तार किया था। शूटरों ने बताया था कि ननौता, सहारनपुर की ब्लॉक प्रमुख चांदनी राणा के पति ऋषिपाल राणा ने उन्हें देवपाल की हत्या की सुपारी दी थी।

Crime News inextlive from Crime News Desk