-कैंट से फरार युवती कचहरी के पास बनवा रही थी कोर्ट मैरिज के कागजात

BAREILLY: कैंट से फरार युवती कोर्ट मैरिज करने से पहले ही प्रेमी के साथ पकड़ी गई। दोनों को कचहरी के पास से कागजात बनवाते पकड़ा गया। कैंट पुलिस दोनों से पूछताछ कर कार्रवाई कर रही है। युवती प्रेमी के साथ ही शादी करने की जिद पर अड़ी हुई है। वहीं परिवार परामर्श केंद्र में कोर्ट मैरिज करने वाली युवती अब प्रेमी के साथ न रहने की जिद पर अड़ी हुई है।

डेढ़ साल पहले हुई थी मुलाकात

भउआपुर निवासी युवती फ्राइडे रात घर से फरार हो गई थी। परिजनों ने कैंट थाना में शिकायत की थी। सैटरडे दोपहर कैंट पुलिस को सूचना दी कि युवती कचहरी में प्रेमी के साथ शादी के कागजात बनवा रही है, जिसके बाद तुरंत एसआई राजबाला पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंची और दोनों को पकड़कर थाना ले आयीं। यहां पर युवती के परिजन भी पहुंच गए और उसे मनाने में जुट गए। युवती ने बताया कि वह डेढ़ साल पहले वह कैंट में लगने वाले सिद्ध बाबा के मेले में गई थी। उसी दौरान उसकी मुलाकात सीबीगंज निवासी युवक से हुई। जिसके बाद दोनों फोन पर बात करने लगे थे। दोनों ने शादी करने की भी तैयारी कर ली लेकिन लड़की के परिजन राजी नहीं हुए। जिसके चलते उसने घर से भागकर शादी करने का प्लान बना लिया।

2------------------

कोर्ट मैरिज के बाद अलग रहना चाहती है युवती

पुलिस लाइंस स्थित परिवार परामर्श केंद्र में कोर्ट मैरिज के बाद पति-पत्‍‌नी के अलग रहने का मामला सामने आया। काउंसिलर के सामने युवती ने कहा कि शादी के बाद पति उसके साथ मारपीट करता है और उसे चोरनी कहता है। जबकि युवक ने युवती के उसके साथ न रहने की बात कही। काउंसिलर ने दोनों को आपस में बात कर घर बसाने के लिए कहा है।

3---------------------

प्रेमी के पिता को दबोचा तो महिला पहुंची थाने

किला निवासी एक बच्चे की मां को दूसरे समुदाय के युवक से प्रेम हो गया। महिला पति को छोड़कर प्रेमी के साथ फरार हो गई। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जब प्रेमी के पिता को पकड़कर थाने लायी तो महिला सैटरडे उसे बचाने के लिए थाने पहुंच गई। महिला ने बताया कि वह अपनी मर्जी से प्रेमी के साथ रहना चाहती है। महिला का आरोप है कि फोन पर बात करने पर पति ने उसकी पिटाई की थी, जिसके चलते वह घर से फरार हो गई थी।