- सीएम आवास में नवनिर्मित गौशाला का शुभारम्भ

- सीएम आवास में लाई गई एक गाय और उसका बछड़ा

DEHRADUN: सीएम त्रिवेंद्र रावत अब गाय भी पालेंगे। शुक्रवार को सीएम आवास में नवनिर्मित गौशाला का शुभारम्भ हुआ। सीएम के साथ उनकी पत्नी सुनीता रावत ने गौशाला में लाई गई गाय की पूजा कर गौशाला का शुभारम्भ किया। फिलहाल एक गाय व उसका बछड़ा मुख्यमंत्री आवास स्थित गौशाला में लाए गए हैं। सीएम ने गाय और उसके बछड़े को गुड़ व चना खिलाया।

यूपी सीएम की राह पर टीएसआर

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की गौशाला के बाद अब उत्तराखंड में भी मुख्यमंत्री आवास में नवनिर्मित गौशाला का शुभारम्भ किया गया है। सीएम ने गौशाला में लाई गई गाय व उसके बछड़े को सहलाया और गुड़ व चना खिलाया। सीएम ने कहा कि गाय हमारी संस्कृति का प्रतीक है। घर में गाय को रखने से आध्यात्मिक शांति व आनंद की अनुभूति होती है। दोनों ही राज्यों के सीएम आवास में गौशाला हमारी संस्कृति के प्रति स्नेह को उजागार कर रही है। आपको बताते चलें कि इससे पहले यूपी में पूर्व सीएम व गृहमंत्री राजनाथ सिंह के कार्यकाल में भी मंत्रियों को एक-एक गाय पालने की सलाह दी गई थी। लेकिन, राजनाथ सिंह की यह कोशिश पूरी तरह से परवान नहीं चढ़ पाई। अब यूपी और उत्तराखंड दोनों ही प्रदेशों के सीएम खुद गाय को अपने आवास में पालने के लिए लाए हैं।

-----------

कहीं वास्तु दोष तो कारण नहीं

इधर सीएम आवास में गाय लाए जाने के कई और मायने भी निकाले जा रहे हैं। कुछ लोग इसे वास्तु दोष से भी जोड़ रहे हैं। जानकारों का दावा है कि शास्त्रों में बताया गया है कि जिस घर में गाय का निवास होता है वहां सभी प्रकार के वास्तु दोष दूर हो जाते हैं। दरअसल सीएम आवास को लेकर इससे पहले कई बार इस तरह की बातें भी सामने आई थीं, जिसमें दावा किया गया था कि सीएम आवास में वास्तु दोष है। जो भी सीएम नए सीएम आवास में पहुंचा उन्हें कुर्सी से हाथ धोना पड़ा। ऐसे में सीएम की इस पहल को वास्तु दोष के निवारण से भी जोड़ा जा रहा है।