- ध्यान रहे, नहीं चलेगा पुराना एडमिट कार्ड

- सुबह 10 से 1 बजे तक होगी परीक्षा

- पेपर लीक की वजह से 22 जून को नहीं हो सकी थी परीक्षा

LUCKNOW: कम्बाइंड प्री मेडिकल टेस्ट (सीपीएमटी)- ख्0क्ब् की रविवार को होने वाली पुन: परीक्षा में पुराना एडमिट कार्ड नहीं चलेगा। जिन परीक्षार्थियों ने ईमेल या वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, उन्हें एग्जाम सेंटर पर सुबह 8 से 9 बजे के बीच एडमिट कार्ड मिलेगा। सीपीएमटी के चीफ को-ऑर्डिनेटर के अनुसार, सुबह क्0 से क् बजे तक होने वाली परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को एक घंटा पहले 9 बजे ही सेंटर पर पहुंचना होगा।

बदल दिये गये एग्जाम सेंटर

सीपीएमटी-ख्0क्ब् किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय की ओर से कराई जा रही है। पहले यह परीक्षा ख्ख् जून को होनी थी, लेकिन पेपर लीक होने की अफवाह के चलते परीक्षा को कैंसिल कर दिया गया था। अब ख्0 जुलाई को पुन: परीक्षा कराई जा रही है, लेकिन इस बार छात्रों के रोल नम्बर और परीक्षा केन्द्र भी बदल दिए गए हैं।

अगर नहीं मिला एडमिट कार्ड तो

प्रो। एके सिंह ने बताया कि सभी परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र उनकी रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर भेज दिया गया है। उनके नए रोल नम्बर और परीक्षा केन्द्र की जानकारी एसएमएस द्वारा भेजी जा चुकी है। अगर किसी स्टूडेंट को किसी कारणवश एडमिट कार्ड नहीं मिला है तो वह सेंटर पर सुबह 8 से 9 बजे के बीच प्राप्त कर सकता है।

केजीएमयू की टीम रवाना

केजीएमयू प्रशासन ने विशेष पर्यवेक्षकों और नोडल ऑफिसर्स को शुक्रवार और शनिवार को सेंटर्स पर रवाना कर दिया। इस बार अतिरिक्त नोडल ऑफिसर और हर एक जिले मे एक-एक ओएसडी की तैनाती की गई है। यह पहली बार था कि आवेदन प्रक्रिया को ऑनलाइन किया गया था। परीक्षा में इस बार क्09ख्9क् अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इसमें क्भ् शहरों में ख्09 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं।

ये सामग्री नहीं ला सकते सेंटर पर

सीपीएमटी एग्जाम में अभ्यर्थी अपने साथ किसी भी प्रकार की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जैसे मोबाइल, डिजिटल घड़ी और पेन नहीं ले जा सकेंगे। साधारण घड़ी ले जा सकते हैं। इसके अलावा पानी की बोतल भी परीक्षा केन्द्र पर ही मिलेगी। उन्हें सिर्फ एडमिट कार्ड ही ले जाना है।