- सीपीएमटी के रिजल्ट ने खिलाए स्टूडेंट्स के चेहरे

- बलूनी में 53 स्टूडेंट्स ने मारी बाजी

आगरा। ट्यूजडे को सीपीएमटी का रिजल्ट सुबह तकरीबन आठ बजे डिक्लेयर हुआ। रिजल्ट डिक्लेयर होते ही स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट जानने के लिए साइबर कैफे व अपने मोबाइल से ही चिपके रहे। सिटी की ज्योति बलानिया ने 33वीं रैंक पाकर आगरा मंडल में नाम रोशन किया है।

बलूनी में हुआ 53 स्टूडेंट्स का चयन

बलूनी क्लासेस से सीपीएमटी में एमबीबीएस और बीडीएस के लिए 53 स्टूडेंट्स का चयन हुआ। इनके अलावा संस्थान से एआईपीएमटी में 103, जेईई मेन्स में 108, जेईई एडवांस्ड में 16, यूपीटीयू में 209, मनीपाल में 17, वरधा में एक और जीपमर में एक स्टूडेंट का चयन हुआ है।

अच्छा प्लेटफार्म दिलाना है मकसद

बलूनी क्लासेस के डायरेक्टर डॉ। नवीन बलूनी का कहना है कि स्टूडेंट को सही प्लेटफार्म दिलाना ही बलूनी क्लासेस का मुख्य उद्देश्य है। बाकी स्टूडेंट स्वयं मेहनत करके अच्छा मुकाम हासिल कर पाते हैं। इस बार सीपीएमटी में आगरा के स्टूडेंट्स ने परचम लहराया है।

होराइजन के 15 स्टूडेंट्स का चयन

यूपीसीपीएमटी में नालबंद चौराहा स्थित होराइजन इंस्टीट्यूट के 15 स्टूडेंट्स का चयन हुआ। इनमें मनीष राजपूत ने 133वीं रैंक प्राप्त की। डायरेक्टर अंकुर काबरा ने गर्ल स्टूडेंट के साथ-साथ उनके पेरेन्ट्स को भी बधाई दी है।

'क्या कहते हैं ये होनहार'

एक अच्छा डाक्टर बनकर देश सेवा करना ही मकसद रहेगा। ऐसे लोग जो पैसों के अभाव में अपना इलाज नहीं करा पाते हैं, कोशिश रहेगी कि उन्हें हर संभव इलाज उपलब्ध कराकर उनकी सेवा कर सकूं।

ज्योति बलानिया 33वीं रैंक

मैंने कभी सोचा नहीं था, कि मैं 39वीं रैंक प्राप्त कर सकूंगा लेकिन मेरे पेरेन्ट्स व टीचर की सपोर्ट के चलते इस एग्जाम को पास कर सका हूं।

शुभम अग्रवाल 39वीं रैंक

सीपीएमटी में वैसे तो काफी स्टूडेंट अप्लाई करते हैं लेकिन सफलता किसी-किसी को मिलती है। मुझे इस एग्जाम में सफलता मिली है तो अपने पेरेन्ट्स की सपोर्ट से। मुझे मेरे पेरेन्ट्स ने सपोर्ट किया और मेरे टीचर्स ने अच्छी टीचिंग दी, जिस कारण आज मुझे अच्छी रैंक प्राप्त हुई है।

अंशिका अग्रवाल 40वीं रैंक

वर्ष 2011 में मैंने सीपीएमटी में अच्छे मा‌र्क्स लाकर एग्जाम पास करने का सपना देखा था, जो आज साकार हो गया। किसी भी कंपटीशन को पूरा करने के लिए अच्छे गाइडेंस व इमोशनल सपोर्ट की जरूरत होती है जो मुझे अपने पेरेंट्स व टीचर्स से मिला है। मैं अच्छा सर्जन बनकर लोगों की सेवा करना चाहता हूं।

अम्रतेश दीक्षित 48वीं रैंक

ये रहेगा काउंसलिंग शिड्यूल-

- एमबीबीएस व बीडीएस में एक से लेकर 400 तक के अंतर्गत आने वाले जनरल, ओबीसी, एससी, एसटी, पीएच, ईए, एफएफ, एनसीसी एंड जीएल कैटेगिरी के सभी अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों के सत्यापन और पंजीकरण दो अगस्त को और काउंसलिंग तीन अगस्त को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक की जाएगी।

- 401 से लेकर 800 तक के सभी कैटेगिरी के स्टूडेंट्स के प्रमाण पत्रों का सत्यापन 3 अगस्त और काउंसलिंग 4 अगस्त को काउंसलिंग सेंटर पर की जाएगी।

- 801 से लेकर 1800 तक के सभी कैटेगिरी के स्टूडेंट्स के प्रमाण पत्रों का सत्यापन व पंजीकरण 4 अगस्त व काउंसलिंग 5 अगस्त को की जाएगी।

- 1800 से 6000 रैंक तक के एससी व एसटी कैटेगिरी के सभी अभ्यर्थियों के अलावा जनरल, ओबीसी, एससी व एसटी के पीएच, ईए, एफएफ, एनसीसी के सभी अभ्यर्थियों का पंजीकरण 5 अगस्त व काउंसलिंग 6 अगस्त को होगी।

- एससी केटेगिरी में 6000 से 10 हजार रैंक तक के सभी अभ्यर्थियों का पंजीकरण 6 अगस्त व काउंसलिंग सात जुलाई को होगी।

नोट- अभ्यर्थी किसी भी काउंसलिंग सेंटर पर अपना पंजीकरण कराकर नेक्स्ट डे उसी सेंटर पर अपनी काउंसलिंग करा सकते हैं।

ये बनाए गए हैं काउंसलिंग सेंटर

- एसजीपीजीआई रायबरेली रोड लखनऊ

- जीएसवीएम मेडीकल कॉलेज स्वरूप नगर कानपुर

- एमएलएन मेडीकल कॉलेज लॉथर रोड इलाहाबाद

- एलएलआरएम मेडीकल कॉलेज गृह रोड मेरठ

31 जुलाई से जमा हो सकेगी फीस

काउंसलिंग में भाग लेने के लिए काउंसलिंग शुल्क के रूप में 500 रुपए व धरोहर राशि के रूप में पांच हजार रुपए भारतीय स्टेट बैंक के माध्यम से जमा की जाएगी। अभ्यर्थी ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों प्रक्रिया से पेमेन्ट कर सकते हैं।

इस पर जमा हो सकेगा पेमेन्ट

>www.updgme.in X http://www.onlinesbi.com/prelogin/icollecthome.htm पर लॉग इन करके अभ्यर्थी ऑनलाइन पेमेन्ट कर सकते हैं। ऑफलाइन पेमेन्ट जमा करने के लिए अभ्यर्थी किसी भी भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में चालान के सहारे पेमेन्ट जमा कर सकते हैं।