-प्रशासन ने जारी किया पटाखा दुकानों के लिए अस्थाई लाइसेंस

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : दीपावली का असर हर तरफ नजर आ रहा है। मार्केट सजी है तो घरों में भी साफ-सफाई के साथ रंग-रोगन और अन्य तैयारी चल रही है। दीपावली हो और दीयों के साथ आतिशबाजी न हो, ऐसा मुमकिन नहीं है। इसलिए सिटी में पटाखों की दुकान सजना शुरू हो गई है। सेफ्टी को देखते हुए प्रशासन ने खुले स्थान पर पटाखों की दुकान लगाने का फैसला लिया है। साथ ही दुकान लगाने के लिए अस्थाई लाइसेंस भी दिया जा रहा है। इस साल शहर के 13 स्थानों पर पटाखों की दुकान लगाई जाएंगी।

देर रात तक बनता रहा अस्थाई लाइसेंस

सेफ्टी को देखते हुए प्रशासन ने गली-मोहल्लों में सजने वाली पटाखों की दुकान पर पूरी तरह रोक लगा दी। मगर दीपावली पर पटाखा न बिके, ऐसा मुमकिन नहीं है। इसलिए प्रशासन ने शहर के 13 खुले स्थानों पर पटाखा की दुकान लगाने का फैसला लिया है। जिसमें मुख्य रूप से कचहरी क्लब, बक्शीपुर स्थित जुबिली इंटर कॉलेज, दुर्गाबाड़ी स्थित लाल बहादुर शास्त्री प्राथमिक विद्यालय, अधिकारी आवास बरगदवां, गिरधरगंज, नीनाथापा इंटर कॉलेज, अभयनंदन इंटर कॉलेज और 10 नंबर बोरिंग समेत 13 स्थानों पर पटाखा की दुकान लगेंगी। जिसके लिए मंडे लेट नाइट तक अस्थाई लाइसेंस जारी होते रहे। सूत्रों के मुताबिक उन व्यापारियों को लाइसेंस में प्रॉयरिटी दी गई, जिन्होंने लास्ट इयर भी अस्थाई लाइसेंस लेकर पटाखा की दुकान लगाई थी। प्रशासन के मुताबिक इस साल करीब 600 से अधिक दुकानें लगने की उम्मीद है।

दीपावली पर तीन दिन तक पटाखा की दुकान लगाने के लिए अस्थाई लाइसेंस जारी किए जा रहे हैं। 13 स्थानों पर करीब 600 से अधिक दुकानें लगने की उम्मीद है। लाइसेंस जारी करने के लिए लास्ट इयर की लाइसेंसधारकों को वरीयता दी जा रही है।

बीएन सिंह, एडीएम सिटी