-मेरठ के प्रवीण कुमार ने पांच, सौरभ ने चार विकेट लेकर गुजरात पर कसा शिकंजा

-उमंग शर्मा ने भी 66 रनों की बेदाग पारी खेली, टीम राइट आउट जीत की कगार पर

 

Meerut : मेरठ को यूपी में क्रिकेट का नया पावर हाउस यूं ही नहीं कहा जा रहा। ग्रुप बी के एक रणजी मैच में मेरठ के जांबाजों ने गुजरात के शेरों को सस्ते में दबोच लिया। वलसाड में खेले जा रहे रणजी मैच में यूपी के कप्तान प्रवीण कुमार ने पांच एवं मेरठ के ऑफ स्पिनर सौरभ कुमार ने चार विकेट हड़पकर गुजरात पर शिकंजा कस दिया है। यूपी के मध्यक्रम में खेल रहे मेरठ के उमंग शर्मा की 66 रनों की दमदार पारी ने भी यूपी की जीत का आधार रख दिया है। टीम यूपी आउट राइट जीत के मुहाने पर खड़ी है।

 

 

रोमांचक मुकाबला

ग्रुप बी के एक मैच में यूपी और गुजरात के बीच रोमांचक संघर्ष देखने को मिला। वलसाड में खेले जा रहे रणजी मैच में यूपी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 279 रन बनाए, जिसमें मेरठ के उमंग ने जबरदस्त तकनीकी के साथ बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन 66 रनों का योगदान दिया। उमंग पर टीम यूपी का दारोमदार काफी हद तक बढ़ गया है। क्योंकि द वाल यानी परविंदर अब त्रिपुरा का दामन थाम चुके हैं। उमंग की काबिलियत को देखकर उसे लंबी रेस का घोड़ा माना जा रहा है। निचले क्रम में सौरभ ने उपयोगी 26 रन की पारी खेलकर प्रदेश को मजबूती दी।

 

पार्थिव पटेल टीम लड़खड़ाई

दूसरी ओर जब गुजरात की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी तो मेरठ के प्रवीण कुमार की घूमती गेंदों के आगे पार्थिव पटेल एंड टीम लड़खड़ाती नजर आई। पिछले मैच में 122 रनों की बेदाग पारी खेलने वाले पार्थिव पटेल यूपी के खिलाफ भी घातक बनते नजर आ रहे थे, जिन्हें प्रवीण कुमार ने 39 के स्कोर पर चकमा देते हुए एकलव्य द्विवेदी के हाथों में कैच करवा दिया। गुजरात पूरी टीम सौ रन का आंकड़ा बमुश्किल छू सकी, जिसमें प्रवीण कुमार ने पांच एवं स्पिनर सौरभ ने बेहतरीन चार विकेट हासिल किए। मेरठ के सौरभ बीच में सेना के लिए खेल रहे थे, जिन्होंने इस नए सत्र में यूपी का दामन थाम लिया है।

 

तिकड़ी ने बिगाड़ा खेल

तेज और स्पिन के संतुलित आक्रमण के समक्ष गुजरात के शेर बंधक बनते नजर आए। मेरठ की तिकड़ी ने गुजरात पर शिकंजा कस दिया है। 173 रन से पीछे चल रही गुजरात की टीम पर हार का संकट मंडरा रहा है। अगर टीम यूपी आउट राइट जीत दर्ज करने में सफल रही तो इससे अंकों की रेस में भी टीम छलांग लगाएगी। फिलहाल यूपी की टीम अंकों की रेस में कई टीमों से पिछड़ी हुई है। जिला क्रिकेट संघ के सचिव युद्धवीर सिंह का कहना है कि पीके में गजब की नेतृत्व क्षमता है, और उसने खुद विकेट निकालने के साथ ही पूरी टीम को प्रेरित किया। उमंग और सौरभ बेहतरीन क्रिकेटर हैं।