अनसेफ बेटियां

RANCHI(12 April): अफसाना हत्याकांड..जिसमें लाश बरामदगी ने लोगों के रोंगटे खड़े कर दिए..जिसकीजघन्य हत्या पर लोग आक्रोशित हैं, इंसाफ के लिए रांची की जनता सड़कों पर उतर रही है, बवाल मचा है, लोग अपनी बेटियों को बाहर भेजने से डर रहे हैं, हर तरफ खतरा महसूस किया जा रहा है, लड़कियां शाम ढलते ही घर की तरफ भाग रही हैं..उसी अफसाना परवीन की तलाश में रांची पुलिस अखबारों में विज्ञापन दे रही है. उसे लापता बता रही है और उसकी तलाश का प्रयास कर रही है. पुलिस की लापरवाही की यह इंतहा लोगों के आक्रोश को और हवा देने का काम कर रही है.

....हाइलाइट्स....

-छात्र- छात्राएं लगातार उतर रहे सड़कों पर, मांग रहे इंसाफ

-न मोबाइल, न सोशल साइट, पुलिस के लिए चुनौती बनी हत्या

-महिला आयोग सख्त, लिया संज्ञान, डीजीपी से मांगी सफाई

-जिलों के एसपी से खुद मिलेंगी आयोग की अध्यक्षा

बेटियों की हत्या पर सुलग रहा झारखंड

बेटियों के हत्या पर झारखंड सुलगने लगा है. दो माह में 200 लड़कियों के साथ दुष्कर्म और 43 हत्याकांडों की जानकारी के बाद पूरे राज्य की जनता गुस्से में है. रांची की अफसाना परवीन हत्याकांड में पुलिस की सुस्ती पर भी बवाल खड़ा हो रहा है. सोशल मीडिया से लेकर सड़कों तक पुलिस की भद पीट रही है. पुलिस इस मामले में सुस्ती न बरते इस मांग को लेकर छात्र-छात्राएं लगातार सड़कों पर उतर रहे हैं. पुलिस का कहना है कि मामले के खुलासे के करीब हैं. जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होगा. इधर, इस तरह के मामलों को लेकर राज्य महिला आयोग भी सख्त हो रहा है. आयोग ने डीजीपी को पत्र लिखकर सफाई मांगी है कि क्या झारखंड में बेटियों का जीवन सुरक्षित नहीं रहेगा. आखिर बेटियों की सुरक्षा किसके सहारे छोड़ी जा रही है.

एसआइटी पहुंची स्पॉट पर

इधर, अफसाना परवीन हत्याकांड में एसआईटी की टीम और स्थानीय पुलिस गुरुवार को लोहरदगा के ईरगांव पहुंची. वहां पुलिस उस स्पॉट पर पहुंची, जहां से अफसाना की डेडबॉडी उठाई गई थी. पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की और घटनास्थल की बारीकी से छानबीन की.

लोहरदगा एसपी रांची तलब

लोहरदगा एसपी राजकुमार लकड़ा को पुलिस मुख्यालय ने रांची तलब किया है. उनसे अफसाना हत्याकांड की अद्यतन जानकारी मांगी गयी साथ ही पुलिस के काम करने की दिशा पर भी विस्तार से प्लान किया गया. पुलिस इस हत्याकांड की गुत्थी जल्द सुलझाना चाह रही है.

पाली हत्याकांड में पुलिस खुलासे के करीब

रातू के पाली इलाके में एक नाबालिग के जघन्य हत्याकांड मामले में भी पुलिस का दावा है कि वह खुलासे के नजदीक पहुंच चुकी है. मामले का आरोपी मृतका के घर के समीप ही रहने वाला है. रातू इंस्पेक्टर अमोद नारायण सिंह ने बताया कि पुलिस उसकी तलाश में छापामारी कर रही है. जल्द ही वह पुलिस की गिरफ्त में होगा.

Crime News inextlive from Crime News Desk