-बीएचयू, आईएमएस के असिस्टेंट प्रोफेसर से 15 लाख की रंगदारी मांगना कुख्यात बदमाश को पड़ा भारी

-लंका पुलिस व क्राइम ब्रांच ने मुठभेड़ में दबोचा, गिरफ्तार बदमाश को पैर में लगी गोली

-क्राइम ब्रांच का एक सिपाही भी जख्मी, हॉस्पिटल में एडमिट

कहते हैं कि पुलिस अगर चाह ले तो उसके लिए बड़े से बड़े बदमाश को भी गिरफ्तार करना मुश्किल नहीं होता है। कुछ ऐसी ही पुलिसिया कार्रवाई का वाकया सामने आया है। बीएचयू, आईएमएस के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ। अमित नंदन द्विवेदी से 15 लाख की रंगदारी मांगना कुख्यात बदमाश अशोक यादव को महंगा पड़ गया। रविवार की सुबह 11 बजे फोन पर रंगदारी न देने पर जान से मारने की धमकी का लंका थाने में तहरीर पड़ने के बाद दस घंटे भी नहीं बीते थे कि शाम तक बदमाश को दबोच लिया गया। लंका इलाके के लौटूबीर पुलिया के पास क्राइम ब्रांच व लंका पुलिस के संग हुए मुठभेड़ के दौरान अपराधी अशोक यादव को जहां पैर में गोली लगी तो वहीं क्राइम ब्रांच का सिपाही सुमंत सिंह भी घायल हो गया। उसे सिंह मेडिकल में एडमिट कराया गया है। घटना के दौरान अशोक यादव के साथी अर्जुन को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने दोनों बदमाशों के पास से एक बाइक, पिस्टल, तमंचा और छह जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

क्राइम ब्रांच के जाल में फंसा कुख्यात

बीएचयू, आईएमएस के रेडियोलॉजी डिपार्टमेंट के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ। अमित नंदन द्विवेदी ने रविवार की सुबह लंका थाने में सीर गांव निवासी अशोक यादव नामक बदमाश के खिलाफ तहरीर दी, जिसमें उन्होंने पुलिस को बताया कि बदमाश की ओर से सुबह 11 बजकर 55 मिनट पर कॉल कर रंगदारी की रकम नहीं देने पर अंजाम बुरा भुगतने की धमकी दी गई है। इस पर सहमे असिस्टेंट प्रोफेसर को लंका पुलिस ने दो सशस्त्र सुरक्षा गार्ड मुहैया कराए और बदमाश की खोजबीन में जुट गई। लंका पुलिस के संग क्राइम ब्रांच की टीम भी बदमाश की धरपकड़ के लिए बीएचयू के आसपास के एरिया में डेरा डाल दिया। जिस नंबर से काल कर धमकी दी गई थी उस नंबर को क्राइम ब्रांच ने ट्रेस किया तो उसका लोकेशन लंका एरिया के पास मिला।

गोली लगते ही हुआ अचेत

पुलिस ने चेकिंग शुरू की तो लौटूबीर पुलिया की ओर से एक बाइक पर तीन युवक आते दिखे, पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो बदमाश हवाई फायरिंग करने लगे। इस पर पुलिस ने भी जवाब में फायरिंग करनी शुरू कर दी। लगभग दस से पंद्रह मिनट तक माहौल अफरा-तफरी का रहा। इसी बीच क्राइम ब्रांच के सिपाही सुमंत सिंह के बांह में गोली लग गई। इसके बाद भाग रहे बदमाश के पैर में भी पुलिस की गोली लगी तो वह अचेत होकर गिर पड़ा, तस्दीक में पता चला कि घायल बदमाश कुख्यात अशोक यादव है। हालांकि इस दौरान एक बदमाश फरार हो गया तो वही साथी अर्जुन हरिजन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। घायल बदमाश और सिपाही को बीएचयू ट्रामा सेंटर में एडमिट कराया गया जहां सिपाही की हालत गंभीर देख उसे मलदहिया स्थित एक निजी हॉस्पिटल में लाकर एडमिट किया गया है।

घायल सिपाही से मिले एसएसपी

एसएसपी आरके भारद्वाज सहित अन्य पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लिया। घायल सिपाही से मिलकर उसकी बहादुरी पर सम्मानित करने का भरोसा दिलाया।

कर रहा था सन्नी गैंग को जिंदा

पिछले साल एनकाउंटर में मारे गए सनी सिंह गैंग के मुख्य सदस्य अशोक यादव पर बनारस, मिर्जापुर और गाजीपुर में हत्या, हत्या का प्रयास, लूट व छेड़खानी के दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। सन्नी के मारे जाने के बाद कुंद पड़े गैंग को संचालित करने के लिए रंगदारी मांगने से लेकर जमीन कब्जा दिलाने की कमान अशोक यादव ने थाम ली थी। इसके गैंग में पूर्वाचल सहित बिहार के कुछ शूटर भी हैं। पुलिस की मानें तो वह हत्या के मामले में फरार सजायाफ्ता बदमाश भुवर यादव का भाई है। कुछ महीने पहले रमना से लंका पुलिस ने जब भुवर को पकड़ा तो साथियों संग अशोक ने पुलिस टीम पर हमला किया था।

इनामी बदमाश पर दर्ज मुकदमें

-गाजीपुर के सैदपुर में सोना व्यापारी को गोली मारकर लूट की थी

-गाजीपुर पुलिस पर गोली चलाने का चल रहा है मामला

-लंका के मलहिया में भाजपा कार्यकर्ता मुन्नू पटेल की हुई हत्या में है शामिल

-मोहम्मद शेरू की हत्या में भी है चल रहा था वांछित

-लंका थाने में हत्या के प्रयास, लूट और छेड़खानी के मामलों में था वांछित

-चेतगंज थाने में सोना लूट में था वांछित

-रोहनियां थाने में हत्या के प्रयास और लूट का दर्ज है मुकदमा

-मिर्जापुर के अदलहाट थाने में हत्या का दर्ज है मुकदमा

-चौक व भेलूपुर सहित कई थानों में मुकदमा दर्ज है