एसएसपी जोगेन्द्र कुमार के निर्देश पर शनिवार शाम पांच बजे से रात आठ बजे तक शहर के हर चौराहे पर पुलिस मुस्तैद दिखी और जबरदस्त चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान हर प्रेस और पुलिस लिखी गाडि़यों की भी चेकिंग हुई। फर्जी रुप से प्रेस या पुलिस लिखकर चल रहे कई लोगों से आईकार्ड मांगा गया और न देने पर र्कारवाई भी हुई। इस दौरान कई संदिग्धों को भी पुलिस ने पकड़ा है।

कप्तान से की दरोगा की शिकायत

छेड़खानी के मामले में कार्रवाई के बजाय गुंडों का साथ देने का शिवपुर के दारोगा राजनाथ पर आरोप लगाते हुए शनिवार को उद्योग व्यापार मंडल काशी के प्रतिनिधि कप्तान के यहां पहुंचे। व्यापारियों ने एसएसपी से बताया कि 18 मई को स्कूटी सवार युवती को धक्का देकर गिराने के बाद अशोक व गोरख यादव ने छेड़खानी की। शिकायत करने पर दारोगा पीडि़त पक्ष को ही हड़काने लगा कि दोनों खतरनाक अपराधी हैं, सुलह कर लो वरना बाद में दिक्कत होगी। कप्तान ने मामले की जांच सीओ कैंट को सौंपी है।

कई गंभीर धाराओं में मुकदमा हुआ दर्ज

जैतपुरा थाना क्षेत्र के सूलपुरा में डिठोरी तल्ला मस्जिद में गुरुवार रात एक ही संप्रदाय के दो फातिहा पढ़ाने को लेकर मस्जिद के बाहर व थाना परिसर में हंगामा व तोड़फोड़ के मामले में पुलिस ने सख्त कार्रवाई की है। पुलिस ने हसीन अहमद और तरवीन को गिरफ्तार किया है। मस्जिद के बाहर बवाल काटने के मामले में पुलिस ने सोलह नामजद व सत्तर अज्ञात लोगों के खिलाफ सेवन क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा कायम किया है। थाने पर भी हुई तोड़फोड़ में पुलिस ने 14 नामजद व 45 अज्ञात के खिलाफ सरकारी संपत्ति के नुकसान समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।